Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चीन में उईगर महिलाओं के साथ रेप व अबॉर्शन का अपराध चरम पर

उईगर महिलाओं के साथ अपराध चरम पर

उईगर महिलाओं के साथ अपराध चरम पर

नई दिल्ली। चीन में उईगर महिलाओं के साथ किस कदर बर्बरतापूर्ण सलूक किया जाता है। इसका खुलासा चीन के झिंजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र की एक प्रसिद्ध उइगर अमेरिका कार्यकर्ता और वकील ने किया है। उन्होंने बताया कि उईगर महिलाएं चीन में नरसंहार का सामना कर रही हैं, क्योंकि उनके साथ बलात्कार, अत्याचार और ब्रेनवॉश किया जा रहा है।

कैंपेन ऑफ उईगर की संस्थापक और कार्यकारी निदेशक रौशन अब्बास ने कहा कि आधुनिक युग में, पूर्वी तुर्किस्तान (झिंजियांग) में उइगर महिलाओं को उनके धर्म और जातीयता के चलते अपराधियों की तरह सलूक किया जाता है। उन्हें अपनी प्रजनन क्षमताओं के चलते चीन अपने लिए खतरा मान रहा है।

सऊदी अरब ने पाक को दिया बड़ा झटका, तेल आपूर्ति और कर्ज दोनों देने से इंकार

उन्होंने आरोप लगाया कि वे बलात्कार,ब्रेन वॉश, जबरन नसबंदी और जबरन गर्भपात और अन्य प्रकार के दुर्व्यवहार का सामना कर रहे हैं। क्योंकि, इन अपराधों का अपराधी चीन की सरकार और पूरी दुनिया चुप है? चीन नरसंहार कर रहा है और सेलिब्रिटिज और मुखर नारीवादी कहां हैं?

अमरोहा में डाक्टर का अपहरण, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कार्रवाई शुरू की

उईगर लोगों के लिए मानव अधिकार प्रचारक रही और यूएस कांग्रेस कर चुकी अब्बास ने आगे कहा कि चीन की सरकार की तरफ से यह लगातार प्रयास किया जा रहा है कि उईगर मुसलमानों को खत्म किया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि उईगर महिलाओं को जन्म देने से मना किया जाता है, लाखों उईगर सघनता के शिविरों में सड़ रहे हैं। लाखों लोगों को कारखाने की नौकरियों के लिए भेजा जाता है, जहां वे शाब्दिक दास के रूप में काम कर रहे हैं। माताओं को जबरन उनके बच्चों से अलग कर दिया जाता है, जिन्हें अक्सर सरकार द्वारा संचालित अनाथालयों में रखा जाता है जबकि उनके माता-पिता अलग शिविरों में होते हैं।

Exit mobile version