Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

झारखंड सरकार गिराने के लिए करोड़ों रुपये और मंत्री पद का मुझे दिया गया लालच, कांग्रेस MLA का दावा

झारखंड सरकार गिराने के लिए करोड़ों रुपये और मंत्री पद का मुझे दिया गया लालच

रांची. हेमंत सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है, सरकार में शामिल विधायको को पैसे का लालच दे कर हेमन्त सरकार को अल्पमत में लाने की कोशिश की जा रही थी। लेकिन साजिश की भनक स्पेसल ब्रांच को लग गई, जिसके बाद राजधानी के कई बड़े होटलो में ताबड़तोड़ छापेमारी कर साजिश में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसके बाद झारखंड कांग्रेस विधायक नमन बिक्सल कोंगारी ने दावा किया कि राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने में मदद करने पर उन्हें पैसे और मंत्री पद का आश्वासन दिया गया था। कोंगारी ने आरोप लगाया कि उन्हें लुभाने की कोशिश कर रहे व्यवसायियों और कुछ अन्य लोगों ने कहा था कि साजिश के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस झारखंड में गठबंधन सरकार चला रहे हैं।

पॉर्न स्टार मिया खलीफा की टूटी शादी, बोली- बहुत कोशिश की लेकिन….

कांग्रेस विधायक का दावा

कोंगारी ने कहा कि लोग जनवरी से हमसे संपर्क कर रहे थे, व्यापारियों का नाम ले रहे थे और कह रहे थे कि बीजेपी ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा है। मुझे मंत्री पद और मौजूदा राज्य सरकार को गिराने में मदद के लिए करोड़ों रुपये की पेशकश की गई थी। मैंने उन्हें खारिज कर दिया और वरिष्ठ नेताओं और सीएम सोरेन को जानकारी दी थी।

बच्चों को चोरी कर बेचने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश, कई लोग हिरासत में

सरकार गिराने के लिए दिया गया ऑफर

कोंगारी ने चौंकाने वाले आरोप लगाए क्योंकि रांची पुलिस ने झारखंड में सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने की कोशिश करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारियां बेरमो विधायक कुमार जयमंगल द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई शिकायत पर की गईं। विधायक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि कुछ तत्व झामुमो-राजद-कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।

आज शाम को बारिश से सराबोर हो सकते है ये 40 जिलें, गर्मी और उमस से मिलेगी राहत

बीजेपी पर आरोप

झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर बताया की राज्य सरकार को अस्थिर करने की साजिश भारतीय जनता पार्टी की है। प्रियो भट्टाचार्य ने कहा राँची पुलिस ने जो अब तक जानकारी दी है उसके मुताबिक होटल में कुछ लोग समान छोड़ भाग रहे थे जो संदेह पैदा करता है। अगर कोई होटल मे ठहरा है तो वे पुलिस को देख क्यों भागे समान छोड़कर। ये साधारण घटना नही जेएमएम गंभीरता से इस मामले को  देख रही है। अगर भविष्य में कोई अलोकतांत्रिक साजिश हुई तो राज्य चुप नही बैठेगा.वर्तमान दौर को देखते हुए विधायको से संवाद सक्रिय है। हमारे विधायक जानते है कि ये संघर्ष का राज्य है।

Exit mobile version