Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CTET Admit Card जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें डाउनलोड

CTET

CTET

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने CTET Dec 2022 Exam के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड को सोमवार को जारी किया. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि CTET Admit Card डाउनलोड करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उन्हें एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. CTET एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को लंबे समय से एडमिट कार्ड का इंतजार था. आखिरकार उनका इंतजार खत्म हो गया है.

इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि CBSE द्वारा CTET 2022 Exam का आयोजन जनवरी 2023 या फरवरी 2023 के पहले हफ्ते में किया जा सकता है. हालांकि, एग्जाम का आयोजन दिसंबर 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक किया जाएगा. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए तारीख को एडमिट कार्ड पर ही चेक किया जा सकता है.

CTET 2022 Admit card कैसे डाउनलोड करें?

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा.

होमपेज पर उन्हें लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में जाना होगा.

अगले स्टेप के तौर पर उन्हें Download Admit Card for CTET Dec22 (Available from 12 A.M. 26/12/2022) लिंक पर क्लिक करना होगा.

अब उम्मीदवार एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे. यहां पर उन्हें संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ को फिल करिए.

ICSI CS Foundation एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

डिटेल्स सब्मिट करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीम पर दिखाई देगा.

एडमिट कार्ड पर दी गई डिटेल्स को चेक करें और फिर इसे डाउनलोड कर लें.

भविष्य में इस्तेमाल के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल लें.

कितने शिफ्ट में होंगे एग्जाम?

CTET एग्जाम दो शिफ्ट में करवाए जाएंगे. पहली शिफ्ट का आयोजन सुबह 9.30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा, जबकि दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उनके लिए एडमिट कार्ड को लेकर एग्जाम हॉल में आना जरूरी है. अगर वे बिना एडमिट कार्ड एग्जाम हॉल में आते हैं, तो उन्हें एग्जाम देने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

Exit mobile version