Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी रोडवेज पर साइबर अटैक, ऑनलाइन सीट बुकिंग ठप

Roadways

UP Roadways

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन से ऑनलाइन टिकट बनाने का काम बंद हो गया है। ऐसे में अगर कोई यात्री घर बैठे ऑनलाइन टिकट बुक कराने आना चाहता है तो ऑनलाइन टिकट बुक नहीं होगा। अगर किसी ने ऑनलाइन टिकट बुक किया है और उसे कैंसिल कराना चाहता है तो उसे कैंसिल नहीं किया जाएगा। रोडवेज (UP Roadways) की सभी ऑनलाइन सेवाएं ठप हो गई हैं। वजह है कि रोडवेज पर साइबर अटैक हुआ है। इसके चलते तमाम ऑनलाइन काम प्रभावित हो गए हैं।

साइबर अटैक से परिवहन निगम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। रोडवेज (UP Roadways) मुख्यालय से सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिया गया है कि जब तक ऑनलाइन सेवाएं साइबर हमले से प्रभावित नहीं होतीं, तब तक मैन्युअल काम किया जाए. हालांकि रोडवेज के अधिकारी यह नहीं बता पा रहे हैं कि ये सेवाएं कब तक बहाल होंगी।

बस परिचालक बिना ईटीएम के ड्यूटी पर जाने को तैयार नहीं हो रहे हैं। इससे कई रूटों पर बस संचालन भी प्रभावित हुई है। बस में यात्रियों को मैनुअल टिकट काटने के लिए रोडवेज  अधिकारी अब चालक परिचालकों को समझा-बुझाकर ड्यूटी के लिए तैयार कर रहे हैं।

पक्के घर की छत गिरी, मलबे में दबने से दो बच्चों की मौत

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (आईटी) यजुवेंद्र कुमार का कहना है कि जिस फर्म के साथ परिवहन निगम का ऑनलाइन सेवाओं का अनुबंध हुआ है उसका डाटा किसी ने हैक कर लिया है। इस वजह से ऑनलाइन एप्लीकेशन ओपन नहीं हो पा रही है। पूरी कोशिश कर रही है कि जल्द से जल्द ऑनलाइन सेवाएं पहले की तरह शुरू की जा सकें।

Exit mobile version