Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी की रिमांड पर फैसला सुरक्षित, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

प्रयागराज। माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को ED आज प्रयागराज कोर्ट में पेश किया। जहां 50 मिनट की सुनवाई के बाद कोर्ट ने ED की रिमांड पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। मुख्तार को आज सुबह ही बांदा जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रयागराज लाया गया। इसके लिए ED ने अंसारी के खिलाफ बी वारंट जारी कराया था। बी वारंट को ED ने बांदा जेल में तामील भी करा दिया था। प्रयागराज में ईडी से जुड़े मामलों की सुनवाई जिला जज करते हैं।

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की कोर्ट में पेशी के बाद ED की टीम उसे अपनी कस्टडी में लेने के लिए अर्जी दाखिल की थी। ED मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ करने के लिए मुख्तार को रिमांड में लेना चाहती है। मनी लांड्रिंग केस में ही ED ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले सरजील रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

मुख्तार (Mukhtar Ansari) के खिलाफ 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस

बता दें कि मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ मार्च 2021 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद नवम्बर 2021 में बांदा जेल जाकर ईडी के अफसरों ने पूछताछ भी की थी और बयान भी दर्ज किया था। इस मामले में ईडी की टीम मुख्तार के परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर चुकी है। जिसमे मुख्तार के दोनों बेटे, भाई अफजल अंसारी, सिबगतुल्लाह अंसारी व भतीजे से पूछताछ कर चुकी है।

सिद्धू मूसेवाला केस सुलझाने वाले अफसरों की बढ़ी सुरक्षा, गैंगस्टर लखबीर लांडा ने दी थी धमकी

बेटा चित्रकूट, साला नैनी जेल में बंद

मनी लांड्रिंग केस में मुख्तार का बेटा अब्बास अंसारी चित्रकूट की जेल, साला नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में दोनों की गिरफ्तारी की थी। ईडी जेल भेजे गए दोनों के बयानों को क्रॉस चेक करने के लिए मुख्तार अंसारी को कस्टडी में लेना चाहती थी जिसकी वजह से बांदा पुलिस लेकर जा रही है। बांदा जेल के जेलर वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मनी लांड्रिंग के मामले को ईडी की पेशी को लेकर निर्देश प्राप्त हुआ है, पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ प्रयागराज भेज दिया गया है।

Exit mobile version