Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल ने CM योगी से की मुलाकत, बताई अपनी समस्याएं

yogi

yogi

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा की कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उद्यमियों ने अपनी परेशानियां मुख्यमंत्री को बताईं। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि सीएम ने तत्काल समाधान का आदेश अपर मुख्य सचिव (औद्योगिक विकास) अरविंद कुमार को दिया। सीएम ने उनसे कहा, “उद्यमियों की सारी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए।” मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद कोरियाई प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य से भी मुलाकात की।

मुख्यमंत्री को कोरियाई प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि एनवायरमेंट, एनओसी और इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई में बाधा है। रोजाना करीब दो घण्टे बिजली आपूर्ति नहीं होती है। कुछ कंपनियों तक अभी सड़क नहीं बनी हैं। कम्पनियों को मिलने वाले इंसेंटिव्स में देरी हो रही है। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान ही अपर मुख्य सचिव (औद्योगिक विकास) को फोन किया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड और सरकार के संबंधित विभागों से जुड़ी इन समस्याओं का तत्काल निराकरण करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “उद्यमियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। राज्य में आए उद्योगों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा। औद्योगिक निवेश हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।” कोरियाई उद्यमियों ने सरकार के काम की सराहना की। बताया कि सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं। कानून-व्यवस्था में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

CM योगी आज पूर्वांचल के युवाओं को देंगे बड़ी सौगात, सैनिक स्कूल का करेंगे शिलान्यास

विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा, “इस सरकार के कार्यकाल में नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे राज्य के उद्योगपति खुश हैं। उद्यमियों की समस्याओं का तेजी से समाधान हुआ है। जिसकी बदौलत राज्य को लगातार बड़ा औद्योगिक निवेश मिल रहा है।”

मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करवाने के बाद विधायक धीरेंद्र सिंह उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल को लेकर अपर मुख्य सचिव अरविंद कुमार से मिले। एसीएस ने उद्यमियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने सड़कों का निर्माण प्राधिकरण करवाने और बिजली की समस्या का जल्दी समाधान करने का आदेश दिया है। प्रतिनिधिमंडल में सेंक्वांग कम्पनी के डायरेक्टर सुंग जे चो, सेनाटेक के प्रबंध निदेशक चांग यून वू, चवाटेक इंडिया के डायरेक्टर यून ह्यून सिक और डोंगयांग पॉवर के मैनेजिंग डायरेक्टर जेयोंगक्वान पार्क शामिल थे।

Exit mobile version