Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली : शहीद किसानों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने की यह मांग

गाय बचाओ-किसान बचाओ पदयात्रा Save the Cow-Save the Kisan Padayatra

गाय बचाओ-किसान बचाओ पदयात्रा

नयी दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सरकार से किसानों की बात मानने और किसान आंदोलन को शीघ्र समाप्त करने के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग करते हुए शहीद किसानों के एक-एक परिजन को नौकरी तथा 50-50 लाख रुपए देने की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के के शर्मा ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि सरकार को कृषि संबंधी तीनों कानूनों को खत्म कर किसान आंदोलन को समाप्त कर देना चाहिए।

इस टेलिकॉम कंपनी ने Jio और Airtel को दी मात, जानिए कौन सी कंपनी है अब टॉप पर

किसान पूरे अनुशासन के साथ आंदोलन कर रहे हैं और अहिंसक तरीके से सरकार के समक्ष अपनी मांग रख रहे हैं इसलिए उनकी मांगों पर विचार किया जाना चाहिए। उनका कहना था कि किसान हाड कंपा देने वाली सर्दी में आंदोलन कर रहे हैं और धरना दे रहे हैं जिससे उनकी स्थिति बहुत खराब हो रही है इसलिए सरकार को उनकी मांगों पर तत्काल विचार करना चाहिए।

बाइडन की जीत को चुनौती देने की शक्ति उनके पास नहीं, किरकिरी पर पलटे ट्रंप

राकांपा महासचिव ने कहा कि यह आंदोलन पूरी तरह से किसान आंदोलन है और इसे राजनीतिक स्वरूप नहीं दिया जाना चाहिए। इस संबंध में सरकार विपक्ष पर जो आरोप लगा रही है वह निराधार तथा बेबुनियाद है। सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य को संवैधानिक संरक्षण देते हुए किसान आंदोलन को तत्काल समाप्त करना चाहिए।

Exit mobile version