Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने किसानों को संसद मार्च की परमिशन देने से किया इंकार  

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने किसानों को संसद मार्च की परमिशन देने से किया इंकार

नई दिल्ली. सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. किसानों ने सत्र के शुरू होने के साथ ही सिंघु बॉर्डर से संसद तक मार्च करने की चेतावनी दी है. इसको लेकर आज दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ अहम बैठक की. इसमें दिल्ली पुलिस ने किसानों को संसद मार्च की परमिशन देने से इनकार कर दिया.

हेलो राइड के जनरल मैनेजर को STF ने किया गिरफ्तार, 100 करोड़ की ठगी का आरोप

जानकारी के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर के पास एक बैंक्वेट हॉल में हुई इस बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के संसद मार्च की मांग को सीधे से नकार दिया है. वहीं किसानों का कहना है कि वे हर हाल में संसद तक मार्च निकालना चाहते हैं. इसलिए अब सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्षों की बैठक होगी, जिसमें इस मसले का समाधान निकाला जाएगा. करीब 45 मिनट तक चली इस अहम बैठक के दौरान दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने किसानों के सामने कोरोना से पैदा हुई स्थिति, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने जैसी बातें रखीं.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के साथ यूपी में मिलेगी एंट्री

इससे पहले, संसद के मानसून सत्र से पहले किसानों के संभावित प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो भी सतर्क है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी जितेंद्र मणि त्रिपाठी ने मेट्रो के मुख्य सुरक्ष अधिकारी को इस बारे में पत्र लिखा है. इस पत्र में मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में सलाह दी गई है. वहीं, किसानों के संभावित प्रदर्शन को लेकर राजधानी के कई मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं.

मैच के दौरान गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा स्टेडियम, महिला दर्शक समेत तीन घायल

डीसीपी के पत्र में कुछ प्रमुख अति संवेदनशील मेट्रो स्टेशन को कुछ समय के लिए बंद भी करने की सलाह दी गई है. इन स्टेशनों में संसद भवन के आसपास के मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. पुलिस ने केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन, जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, राजीव चौक, मंडी हाउस और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है.

Exit mobile version