Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डीजीसीए ने 12983 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को दी मंजूरी

 

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने रविवार को शीतकालीन कार्यक्रम शुरू हो रहा है। इसके लिए डीजीसीए ने एयरलाइंस की 12,983 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दे दी है। बता दें कि शीतकालीन कार्यक्रम अगले साल 27 मार्च को समाप्त होगा।

पिछले साल के शीतकालीन कार्यक्रम में विमानन नियामक ने 23,307 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दी थी। डीजीसीए ने रविवार को कहा कि उसने इस साल के शीतकालीन कार्यक्रम के लिए इंडिगो की 6,006 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दी है।

पंजाब ने दर्ज की जीत, प्रीति जिंटा ने फ्लाइंग किस देकर किया खुशी का इजहार

इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन है। वहीं, नियामक ने कहा कि स्पाइसजेट और गोएयर को क्रमशः 1,957 और 1,203 साप्ताहिक घरेलू उड़ानें स्वीकृत हैं। मौजूदा समय में भारत में एयरलाइनों को पूर्व कोरोना साप्ताहिक घरेलू उड़ानों में अधिकतम 60 फीसदी का संचालन करने की अनुमति है। पिछले साल की तुलना में इस साल 55.7 फीसदी उड़ानों की ही स्वीकृत मिली है।

डीजीसीए ने कहा कि ये 55.7 प्रतिशत उड़ानें 25 अक्तूबर से 27 मार्च 2021 के बीच 95 भारतीय हवाई अड्डों से संचालित होंगी। कोरोना महामारी के कारण उड़ान सेवाएं दो महीनों के लिए ठप थीं।

इसके बाद 25 मई से घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू किया गया। उस समय एयरलाइंस को पूर्व कोरोना घरेलू उड़ानों के केवल 33 प्रतिशत को संचालित करने की अनुमति थी। बाद के महीनों में यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ा था।

Exit mobile version