Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्वे न करने जाना पड़ा मंहगा, होम्योपैथिक कर्मी पर FIR, 17 गांव की आशाओं की सेवा समाप्त

होम्योपैथिक कर्मी पर FIR

डीएम योगेश कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में बैठक

ललितपुर। डीएम योगेश कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कोविड-19 कोर कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम डोर टू डोर सर्वे की समीक्षा की गई, जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में डोर टू डोर सर्वे की 980 टीमों द्वारा 177533 घरों का सर्वे 5 चरणों में पूर्ण कर लिया गया है, उन्होंने बताया जनपद के 17 ग्रामों में टीमें सर्वे करने नहीं जा रही है, जिनमें मडावरा, जखौरा, कुआतला, पूराकला, किसलवास, दैलवारा, आलापुर, गुरसौरा, लखनपुरा, ककरुआ, मैनवारा, चौंसा, जमौरा माफी, बांसी, हर्षपुर सहित अन्य ग्राम शामिल हैं। इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त 17 ग्रामों की टीमों की आशाओं के विरुद्ध सेवा समाप्ति की कार्यवाही करें।

कोविड अस्पतालों की समीक्षा के दौरान डा.जे.एस.बक्शी ने बताया कि तालबेहट एल-1 अस्पताल में जांच के दौरान पाया गया कि स्वीपर कम चौकीदार शराब के नशे में थे। उन्होंने बताया कि पहाड़ सिंह वार्ड बॉय एवं द्वारका स्वीपर कम चौकीदार जिला आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के कर्मचारी हैं, साथ ही अस्पताल में वोल्टेज की समस्या होने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है। अस्पताल में भोजन और पानी को लेकर कोई समस्या नहीं है।

राजद नेता तेजस्वी यादव बोले- बेरोजगारी का केंद्र बन चुका है बिहार

उन्होंने यह भी बताया कि तालबेहट एल-2 अस्पताल में डॉक्टर आर्या तैनात हैं परंतु निरीक्षण के समय वह उपस्थित नहीं पाए गए। साथ ही अस्पताल में 4 वेंटिलेटर स्थापित हैं जिनमें से दो कार्य कर रहे हैं। यहां पर तैनात होम्योपैथिक विभाग के कर्मचारी सुनील कुमार अनुपस्थित पाए गए। इस पर जिलाधिकारी ने जिला मलेरिया अधिकारी को निर्देश दिये कि तालबेहट रु1 अस्पताल में तैनात वार्ड बॉय पहाड़ सिंह एवं स्वीपर कम चौकीदार द्वारका की जांच कराई जाए, जांच के उपरांत नशे की पुष्टि होने पर उक्त कर्मचारियों के विरुद्ध सेवा समाप्ति के लिए मेरी ओर से शासन को पत्र प्रेषित किया जाए।

कोविड अस्पतालों में तैनात कोई भी कर्मचारी यदि लापरवाही करता है तो उसके विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। तालबेहट अस्पताल में विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए, साथ ही होम्योपैथिक विभाग के कर्मचारी सुनील कुमार द्वारा उनके दायित्व के प्रति बरती गई लापरवाही पर जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करा कर सूचित करने के निर्देश दिए।

कानपुर में फिर सामने आया नया कारनामा, नाबालिग को शराब से नहलाया, और फिर…

इसके उपरांत बैठक में अवगत कराया गया कि जनपद में कुल 291 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं, इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन के मरीजों की यह जिम्मेदारी है कि वह घर से बाहर ना निकले, वह घर पर ही रह कर अपने आॅक्सीजन लेवल एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी जांच करते रहे तथा स्वास्थ संबंधी कोई भी समस्या होने पर तत्काल रैपिड रिस्पांस टीम को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि होम आईओलेशन के मरीजों एवं उनके परिवार वालों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एवं आयुष कवच ऐप डाउनलोड होना अनिवार्य है। होम आइसोलेशन हेतु आवेदन करने वाले मरीजों से आइसोलेशन के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए। इसके उपरांत बैठक में रैपिड रिस्पांस टीम के एक व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने पर जिलाधिकारी महोदय ने टीम के सभी सदस्यों की जांच कराने के निर्देश दी है।

IPL से अब तक 7 क्रिकेटर्स ले चुके है अपना नाम वापस, जानिए क्या है वजह

बैठक में यह भी अवगत कराया जाए कि जिलाधिकारी के निदेर्शानुसार जनपद के जो दुकानदार मास्क नहीं पहन रहे हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है, जिसके तहत दिनांक 2 सितंबर 2020 को रमेश साहू सर्व श्री रवि किराना स्टोर रावतयाना सागर रोड ललितपुर, अनिल जैन सर्व श्री सीमा मोटर्स रावतयाना सागर रोड ललितपुर, आलोक कुमार कंचन स्टील रावतयाना सागर रोड ललितपुर, दिनांक 3 सितंबर 2020 को बलराम साहू सर्व श्रद्धा किराना स्टोर पिसनारी बाग राजघाट रोड ललितपुर, आनंद राजपूत कोल्ड ड्रिंक एंड मोबाइल रिचार्ज ग्राम राजघाट ललितपुर, निक्की सर्व श्री वैष्णवी निक्की महाराज मोबाइल ग्राम राजघाट ललितपुर एवं दिनांक 4 सितंबर 2020 को राजकुमार जैन सर्वश्री न्यू कल्पना बुक डिपो वर्णी चौराहा स्टेशन रोड ललितपुर के विरुद्ध मास्क ना लगाते हुए दुकानदारी करने पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

बैठक में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक लवकुश त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार पांडे, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रताप सिंह, अपर उप जिलाधिकारी रमेश चंद्र, क्षेत्राधिकारी सदर, डा.अमित चतुवेर्दी, डॉक्टर हुसैन खान, डॉ डीसी दोहरे, डॉक्टर जेएस बक्शी सहित चिकित्सा विभाग के अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Exit mobile version