Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना कर्फ्यू के दौरान DM रविन्द्र कुमार मांदड़ ने शहर का भ्रमण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

rampur dm

rampur dm

रामपुर। (मुजाहिद ख़ान): कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को लेकर उ0प्र0 सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लागू किया है जिसके चलते रामपुर में भी कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे आंकड़ों को देखते हुए जिला प्रशासन कोविड-19 की गाईडलाइनो का पालन कराने के लिए पूरी तरह से लगा है जिसमें सेनेटाइज़ेशन का कार्य करने के अलावा मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी हर स्तर पर जागरूक किया जा रहा है।

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने रामपुर शहर का भ्रमण करके कोरोना कर्फ्यू के दौरान शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।इस दौरान जिलाधिकारी ने राजद्वारा,मिस्टन गंज और किला गेट सहित विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करके व्यवस्थाएं देखीं और मेडिकल स्टोरों के संचालन की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।

इसके साथ ही उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालकों को निर्देशित किया कि वह फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें तथा किसी भी दशा में दवाओं का निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर विक्रय नहीं होना चाहिए।

मेडिकल स्टोर पर दवाओं की खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें इसके लिए उन्हें प्रेरित किया जाए।

DM Ravindra Kumar Mandar

 

मिस्टनगंज में कोविड-19 संक्रमित मरीज पाए जाने के कारण बनाए गए कंटेनमेंट जोन में भी जिलाधिकारी ने पहुँचकर सैनिटाइजेशन और कांटेक्ट ट्रेसिंग आदि के बारे में स्थानीय लोगों से पूछताछ की तथा कहा कि वे अनावश्यक रूप से घरों से बाहर बिल्कुल न निकले और जब भी बाहर निकला जरूरी हो तो मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें और फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें।

भाजपा के दो विधायकों के निधन पर अखिलेश यादव ने जताया शोक

रजा लाइब्रेरी परिसर पहुंचकर जिलाधिकारी ने सैनिटाइजेशन की स्थिति सहित विभिन्न बिंदुओं पर लाइब्रेरी प्रबंधन से जानकारी प्राप्त की तथा निर्देशित किया कि उद्यान विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय करके लाइब्रेरी परिसर में आकर्षक पौधरोपण के साथ लाइब्रेरी परिसर को बेहतर स्वरूप प्रदान किया जाए।

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल में एल2 फैसिलिटी है जिसमें 100 बेड की सुविधा है तकरीबन 22 पेशेंट भर्ती हैं और सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप लाइन भी है किसी प्रकार की कमी नहीं है कुछ ऑक्सीजन के प्लांट में मेंटेनेंस वर्क होना था वह करा दिया गया है। इसके अलावा जौहर अस्पताल में भी 50 बेड की व्यवस्था की है वहां पर भी ऑक्सीजन की व्यवस्था की हुई है, बिलासपुर में नारायण अस्पताल को अधिग्रहण कर लिया है और वहाँ भी लगभग 30 बेड है इस तरीके से लगातार जिले की कैपेसिटी बढ़ा रहे हैं ताकि जरूरत पड़ती है तो नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दे सके।

इसके साथ ही लोगों से अपील है कि कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में रहकर कर्फ्यू के नियमों का पालन करें बाकी सप्ताह के दौरान जो कार्य है उसमें मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। क्योंकि सभी जानते हैं प्रशासन अकेले बल पर इस बीमारी को नहीं हरा पाएगा लोगों का सहयोग और साथ बहुत जरूरी है। यही अपील है कि प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े रहे और जो अपील लगातार की जा रही है कि बीमारी को हराने के लिए इसकी चेन तोड़ना जरूरी है तो चेन तभी टूटेगी जब हम मास्क उपयोग करेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग और गाइडलाइन का पालन करेंगे।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन सब लोग करेंगे तो केस बढ़ेंगे नहीं धीरे-धीरे कम हो जाएंगे। कहा दुखी होने की जरूरत नहीं है सब लोग अपने घर में रहे। इसके अलावा जिले कि जो वेबसाइट है उस पर हम बेड की उपलब्धता कितनी है और कहां कहां है उसको अपडेट कराकर चालू किया गया है। तो किसी को भी अगर बेड की उपलब्धता के बारे में जानकारी चाहिए तो डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर सर्च कर सकता है सारी सूचनाएं वहां रहेंगी। फिलहाल रामपुर में 23 अप्रैल तक की रिपोर्ट के अनुसार कुल एक्टिव केसेस की सँख्या 650 है और वर्तमान में जिले में कंटेन्मेंट ज़ोन की सँख्या 391 है।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद इंदुशेखर मिश्रा भी मौजूद रहे।

इसके साथ ही निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्बोधन को भी सुना।

Exit mobile version