Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना मरीजों के इलाज में न बरतें लापरवाही : सूर्य प्रताप शाही

Surya Pratap Shahi

Surya Pratap Shahi

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने शनिवार को देवरिया जिला अस्पताल के प्रिज्मटिव कोविड वार्ड, मेडिकल वार्ड, टीकाकरण, एमसीएच विंग का जायजा लिया और कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है।

श्री शाही ने इमरजेन्सी के निकट तामीरदारों के भोजन उपलब्ध कराये जाने के लिये लगाये गये शिविर में पहुंच कर जरुरतमंदों को भोजन भी वितरित किया। कलेक्ट्रेट में स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड सेन्टर पहुंच कर कार्य प्रणालियों का जायजा लिया। उन्होंने टीका करण, दवा, इलाज, साफ-सफाई आदि के संबंध में मरीजों से बातचीत कियें।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों का इलाज समुचित सही तरीके से हो, इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाये।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि किसानों के लिए वरदान : केशव मौर्य

दवाओं एवं आवश्यक संसाधनो की उपलब्धता की भी कोई कमी नहीं होनी चाहिये, इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें। चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी नियमित रुप से वार्डो में जाये और मरीजों का इलाज सुनिश्चित करते रहे। इसमें किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं होनी चाहिये।

कृषि मंत्री ने कलक्ट्रेट परिसर में स्थापित कोविड कन्ट्रोल रुम में पहुॅचकर कार्य प्रणालियों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा एक-एक कार्य बिन्दुओं की गहनता से पूछताछ की।

Exit mobile version