Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सावन के सोमवार को शिवभक्त करें ऑनलाइन रुद्राभिषेक, इतने में होगी बुकिंग

Rudrabhishek

Rudrabhishek

वाराणसी। देवाधिदेव महादेव के प्रिय श्रावण मास के सोमवार को ऑनलाइन रुद्राभिषेक (Rudrabhishek ) कर पाएंगे। श्रद्धालुओं की इसी मांग को देखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा सावन के सोमवार के दिन ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की व्यवस्था शुरू की गई है। बीते सोमवार को इसका ट्रायल किया गया, जिसमें तीन चार टिकट काटकर एक साथ इसमें रुद्राभिषेक की व्यवस्था की गई। यह ट्रायल सफल रहा।

अब तक सावन में होने वाली श्रद्धालुओं की अत्यधिक संख्या के चलते श्रद्धालु सोमवार को रुद्राभिषेक (Rudrabhishek ) नहीं करा पाते थे। इससे बाबा के भक्तों को निराशा हाथ लगती थी। काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक डॉ सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की व्यवस्था मंदिर में पहले से ही है। इसका पूर्व में ही 700 का टिकट निर्धारित है।

पहले यह व्यवस्था सावन के सोमवार के दिन लागू नहीं होती थी, लेकिन इसको फिर से शुरू किया गया है, ताकि सोमवार के दिन श्रद्धालु घर बैठे ही ऑनलाइन रुद्राभिषेक (Rudrabhishek ), ज्योतिर्लिंग का दर्शन और स्वर्ण शिखर का दर्शन कर सकें। इसके लिए मंदिर की वेबसाइट पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अगले सोमवार को यह और भी भव्य रुप से किया जाएगा।

गणेशजी को अर्पित करें ये चीजें, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

यह व्यवस्था सावन के सोमवार के दिन लागू नहीं होती थी, लेकिन इसको फिर से शुरू किया गया है, ताकि सोमवार के दिन श्रद्धालु घर बैठे ही ऑनलाइन रुद्राभिषेक, ज्योतिर्लिंग का दर्शन और स्वर्ण शिखर का दर्शन कर सकें।

Exit mobile version