Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे का कहर! रेलिंग तोड़कर नीचे गिरी डबल डेकर बस, एक की मौत

Bus Fell

Double decker bus fell

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के दनकौर थाना इलाके में मंगलवार की सुबह कोहरे की वजह से एक बस (Double Decker Bus) आगे चल रहे कंटेनर से टकरा गई। हादसे में दो दर्जन लोगों के घायल हो गए। जबकि यात्री की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे यात्रियों को निकाला।

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे पर गलगोटिया विश्वविद्यालय के नजदीक मंगलवार तड़के घना कोहरा होने के चलते एक डबल डेकर बस (Bus Fell)  आगे चल रहे कंटेनर से टकरा गई। टकराने के बाद बस का संतुलन बिगड़ गया और रेलिंग तोड़ते हुए करीब 30 फीट नीचे जा गिरी।

हादसे के वक्त बस में करीब 60 लोग सवार थे। जिसमें 24 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। 21 घायलों का जिम्स अस्पताल और 3 घायलों का कैलाश अस्पताल में इलाज चल रहा है। क्षतिग्रस्त बस में फंसे चालक को करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरअसल, एक निजी डबल डेकर बस मध्य प्रदेश छतरपुर से सवारी लेकर दिल्ली के लिए यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते आ रही थी। तभी दनकौर इलाके में गलगोटिया विश्वविद्यालय के नजदीक कोहरा होने के कारण विजिबिलिटी काफी कम थी, जिससे बस चालक को आगे चल रहा टमाटर से भरा कंटेनर दिखाई नहीं दिया और बस कंटेनर से टकरा गई।

3 मंजिला मकान में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत से पाया काबू

इससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस एक्सप्रेसवे से नीचे जा गिरी। सूचना पर पहुंची पुलिस व एक्सप्रेस वे कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद चालक व सवारियों को बस से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के दौरान बस चालक ललितपुर निवासी गुड्डू की मौत हो गई, जबकि घायलों का इलाज चल रहा है।

इसके बाद घायलों को लेने आई एंबुलेंस भी अन्य वाहन से टकरा गई। इसी दौरान एक अन्य डबल डेकर बस को भी पुलिस ने सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बचाया। कोतवाली प्रभारी संजय सिंह का कहना है कि कोहरे के कारण हादसा हुआ है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों के परिजनों को भी सूचना दी जा रही है। साथ ही मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

Exit mobile version