Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यात्रियों से भरी डबल डेकर बस 20 फीट गहरी खाई में गिरी, 21 घायल

bus accident

bus accident

दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे नंबर-9 पर एक तेज रफ्तार डबल डेकर निजी बस अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर को तोड़ती हुई 20 फीट गहरी खाई में पलट गई।

मंगलवार देर रात अचानक हुए इस हादसे की जानकारी वहां से गुजर रहे दूसरे वाहन सवारों ने घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर ही स्थित नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर जाकर दी। हादसे की सूचना मिलते ही टोल प्लाजा के अधिकारियों ने इसकी जानकारी मुरादाबाद पुलिस को दी। बस हादसे की सूचना मिलते ही मुरादाबाद पुलिस के अधिकारी के साथ ही स्वास्थ विभाग, फायर ब्रिगेड, परिवहन विभाग के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए और वहां पलटी हुई बस में सवार 100 से ज्यादा यात्रियों को जैसे-तैसे बस से निकाला।

मौके पर 5 एंबुलेंस से घायलों को मुरादाबाद और रामपुर के जिला अस्पताल भेजा गया। गंभीर रूप से घायल 19 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। दो यात्रियों की नाजुक हालत देखते हुए उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

घायल यात्रियों ने बताया कि वे सीतापुर से आ रही बस में बरेली से सवार हुए थे। बस तेज गति से चल रही थी। रास्ते में बस का चालक बदला गया था। चालक बदलने के थोड़ी देर बाद ही बस अचानक सड़क पर लगे क्रैश बैरियर से टकरा गई और उसे तोड़ते हुए नीचे खाई में जाकर पलट गई।

हादसे के बाद मौके चीख़ पुकार मच गई। सड़क से नीचे गड्ढे में भरे पानी में बस पलटने से यात्रियों ने बस की सीट पानी मे डालकर उनके सहारे बाहर निकले। बस यात्रियों का सामान जहां तहां पड़ा नज़र आ रहा था। सबको ही अपनी जान बचाने की फ़िक्र थी। यात्री अपना सामान ऐसे ही छोड़कर चले गए। हादसे की जगहा पर सबसे पहले पहुंचे एनएचआई के टोल मैनेजर दिग्विजय सिंह ने सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया।

पुलिस और परिवहन विभाग की लापरवाही के चलते अवैध रूप से निजी डबल डेकर बस उत्तर प्रदेश की सड़कों पर खुलेआम दौड़ रही हैं और आम लोगों की जान को खतरे में डाल रही हैं। बाराबंकी में हुए दर्दनाक हादसे को अभी लोग भूले भी नहीं हैं, उसके बाद अब दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे पर मुरादाबाद के पास यह दर्दनाक हादसा हो गया। गनीमत यह रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई।

100 से ज्यादा यात्री इस बस में सवार थे और 19 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए। अगर गड्ढे में ज्यादा पानी भरा होता तो बस उसमें आधी से ज्यादा डूब जाती और फिर इस हादसे में कई लोगों की जान भी जा सकती थी। मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद के मुताबिक़ बस पलटने से घायल 21 यात्रियों में से 7 को रामपुर 12 को मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो यात्रियों की नाज़ुक हालत देखते हुये उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है।

Exit mobile version