Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑपरेशन के दौरान प्रसूता के पेट में तौलिया भूलकर डॉक्टर ने लगा दिये टांके, फिर….  

डॉक्टर की बड़ी लापरवाही

डॉक्टर की बड़ी लापरवाही

नई दिल्ली। बिहार के गया में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस मामले में आरोप है कि डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान 21 साल की महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया। जी हां, दरअसल मीरा देवी नाम की महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद खिजरसराय इलाके के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। यह मामला 29 जुलाई का है। इस दौरान डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था और उसके बाद महिला का दर्द कम तो नहीं हुआ बल्कि बढ़ गया।

ऑपरेशन के बाद उसे लगातार दर्द होता रहा और पस निकलता रहा। वहीँ इससे परेशान होकर परिजन महिला को लेकर पटना गए। वहां जाने के बाद भी महिला की तकलीफ कम नहीं हुई। उसके बाद परिजनों ने महिला को दूसरे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने सिटी स्कैन कराने की सलाह दी।

किसानों में वितरित हुई निर्धारित मूल्य पर यूरिया

जब सिटी स्कैन हुआ तो महिला की रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर के तो होश ही उड़ गए। उन्होंने देखा महिला के पेट में एक जगह कुछ सामान दिखाई दे रहा था। उसके बाद जब डॉक्टरों ने दोबारा ऑपरेशन किया तो उनके चेहरे के हाव भाव ही बदल गए।

महिला के पेट से तौलिया निकला और इस तौलिए का इस्तेमाल डॉक्टर आमतौर पर ऑपरेशन के दौरान करते हैं। इस मामले में महिला के परिजन मोहन कुमार ने बताया कि ‘उसके भाई की पत्नी का पहला प्रसव होना था। इसके लिए गया शहर के आनंदी माई मोड़ के पास एक निजी क्लिनिक में महिला को भर्ती कराया था। 29 जुलाई को डॉक्टर ने ऑपरेशन किया था लेकिन ऑपरेशन के बाद से महिला को लगातार पेट में दर्द रहता था।’

 राजस्थान पीटीईटी 2020 परीक्षा नहीं होगी 6 सितंबर से, फिर स्थगित

वहीँ अब जिन डॉक्टर्स ने महिला का इलाज किया है उनका कहना है मरीज की हालत नाजुक है और उसे लगातार खून चढ़ाने की जरूरत हो रही है। वहीं मरीज के परिजन पेट में तौलिया छोड़ने वाले डॉक्टर के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं।

Exit mobile version