Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मतदान के दौरान सपा-भाजपा में जमकर हुआ बवाल, SP ने संभाला मोर्चा

अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए जहां एक तरफ कलेक्ट्रेट स्थित डीएम न्यायालय कक्ष में मतदान चल रहा था। इसी दौरान मतदान करने जाते समय सपा के जिला पंचायत सदस्य मान सिंह को एसएसपी चौराहे के निकट बने बैरियर के पास भाजपा समर्थकों ने पकड़ कर मारपीट की। मारपीट के दौरान जिला पंचायत सदस्य मान सिंह की शर्ट फट गई। पूर्व मंत्री तेज नारायण पाण्डेय व पूर्व एमएलसी लीलावती कुशवाहा ने मान सिंह को भाजपा समर्थकों के चंगुल से बचाकर किसी तरह मतदान केन्द्र के अन्दर भेज दिया।

घटना जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के दौरान करीब साढ़े 11 बजे बैरीकेटिंग के पास की है। यहां एकत्र भाजपाईयों ने जैसे ही मान सिंह को देखा तो भड़क गये। भाजपा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा यह कह रहे थे कि मानसिंह पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी है उसे किसी भी हालत में मतदान करने से मना किया जाये।

भारतीय जन सम्मान पार्टी एक, मिशन अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का होगा विकास

इस दौरान भाजपा व सपा के समर्थकों के बीच तीखी झड़प हुई। मौके पर मौजूद एसपी सिटी विजय सिंह भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास करते रहे। लेकिन इसके बाद भी भाजपा व सपा के दर्जनो समर्थक बैरीकेटिंग को हटाकर मतदान केन्द्र के निकट तक पहुंच गये। बाद में पुलिस अधिकारियों व एलआईयू के अधिकारियों ने दोनो पक्षों को समझा बुझाकर बैरीकेटिंग के बाहर भेजा। करीब आधे घंटे तक हंगामा व बवाल के बाद एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय वहां पहुंचे।

उन्होंने गाड़ी से उतरते ही भाजपा व सपा के समर्थकों को डांट फटकर दूर किया। इसके बाद भी समर्थकों की भीड़ नहीं हटी तो उन्होंने सख्ती बरतने की चेतावनी तो लोग पीछे हटे।

इस दौरान सपा समर्थकों को पूर्व मंत्री तेज नारायण पाण्डेय पवन, पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद व पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव संभाले रहे। लेकिन भाजपा समर्थक नारेबाजी करते रहे। करीब आधे घंटे तक हंगामे की स्थिति के बाद मामला शांत हुआ।

Exit mobile version