Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भूकंप के तेज झटके से हिला जम्मू-कश्मीर, दिल्ली-NCR की भी धरती डोली

Earthquake

earthquake

श्रीनगर। कश्मीर, Delhi-NCR और अन्य इलाकों में शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए।जम्मू-कश्मीर के कश्मीर घाटी और जम्मू संभाग में भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए है।

भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर आ गए। लोगों के मुताबिक जमीन काफी तेज हिली थी जिस वजह से सभी डर गए। इससे पहले 14 जनवरी को भी जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर 5.7 की तीव्रता वाला भूकंप आज सुबह 9:45 बजे अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा क्षेत्र में आया। भूकंप की गहराई 210 किलोमीटर थी। भूकंप से अभी किसी तरह के जान माल के खतरे की खबर सामने नहीं आई है।

इससे पहले 14 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके की तीव्रता 5।3 रही थी। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान ताजिकिस्तान बॉर्डर पर बताया जा रहा था।

पोर्न फिल्में देखकर 8 साल की बच्ची से परिवार के ही 6 नाबालिग लड़कों ने किया दुष्कर्म

कश्मीर पहाड़ी इलाका है, ऐसे में यहां पर भूकंप का खतरा हमेशा बना रहता है। एक्सपर्ट भी मानते हैं कि इस क्षेत्र में बड़ा भूकंप आ सकता है। ऐसे में लोगों में एक डर हमेशा बना रहता है। छोटा भूकंप भी लोगों को खौफजदा करने के लिए काफी रहता है।

Exit mobile version