Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल गांधी से ED ने 8.30 घंटे की पूछताछ, कल फिर होंगे पेश

rahul gandhi

rahul gandhi

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में पूछताछ के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे थे। उनसे करीब साढ़े आठ घंटे सवाल-जवाब हुए, फिर राहुल वहां से चले गए। लेकिन सवाल-जवाब का ये सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है। उन्हें एक बार फिर ईडी के सामने पेश होना है।

वैसे कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर की दूरी बहुत ज्यादा नहीं है। लेकिन राहुल का यह छोटा सा सफर बेहद हंगामे वाला रहा। इसकी पूरी तैयारी कांग्रेस ने पहले से की हुई थी। कांग्रेस ने तय कर लिया था कि ईडी के नोटिस के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सत्याग्रह किया जाएगा।

फिर क्या था। राहुल के कांग्रेस मुख्यालय से निकलने से लेकर ईडी दफ्तर पहुंचने तक हंगामा जारी रहा। बाद में कांग्रेस के कई सीनियर नेता, कार्यकर्ता हिरासत में भी लिये गए। इसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का नाम भी शामिल है। अधीर रंजन चौधरी ने पुलिस पर मारपीट का आरोप भी लगाया।

राहुल (Rahul Gandhi) के साथ थे हजारों कार्यकर्ता

राहुल गांधी सुबह जब ईडी दफ्तर के लिए निकले तब उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। इसके साथ कांग्रेस के हजारों समर्थक राहुल के साथ-साथ ईडी दफ्तर की तरफ बढ़े।

जानिए क्या है नेशनल हेराल्ड केस, जिसने उड़ा दी कांग्रेस की नींद

बाद में ईडी दफ्तर से कुछ दूरी पर सिर्फ राहुल गांधी की गाड़ी को आगे जाने दिया गया और बाकी लोगों को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर वहीं रोक लिया। राहुल के साथ गाड़ी में प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं, जो कि बाद में ईडी दफ्तर से बाहर आ गईं।

Exit mobile version