Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में दिखा यास का असर, मौसम ने बदला मिजाज, तेज बारिश का अलर्ट

rain

rain

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार शाम से ही चक्रवात तूफान यास का असर दिखाई दे रहा है। कई जिलों में शनिवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। हालांकि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अब इसका प्रभाव बेहद कम हो गया है।

फिर भी 2 जून तक प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला बदला रहेगा। बादलों की आवाजाही, हल्की बारिश और हवाओं के चलने का सिलसिला चार-पांच दिन और जारी रहने वाला है। पश्चिमी यूपी के जिलों में इसका असर ना के बराबर देखने को मिला है।

ममता बनर्जी ने पांच जून को बुलाई पार्टी की अहम बैठक

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक बिहार, झारखंड और नेपाल की सीमा से लगे जिलों में बारिश जारी रहेगी। लखनऊ और आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। पश्चिमी यूपी में भी हल्की बारिश और बादलों की आवाजाही का अनुमान लगाया गया है। अभी तक के अनुमान के मुताबिक 2 जून तक पूरे प्रदेश में हल्की बारिश जारी रहेगी। हालांकि इससे जान माल के किसी नुकसान की फिलहाल आशंका जाहिर नही की गई है।

तूफान के असर के कमजोर पड़ने के साथ ही पूर्वांचल और तराई के लगभग 20 से 25 जिलों में लोगों पर छाया संकट टल गया है। पिछले दो-तीन दिनों से जारी तेज बारिश का सिलसिला अब धीमा पड़ता जा रहा है। वहीं मौसम अगले कुछ दिनों तक बारिश वाला ही बना रहेगा।

पुलिस मुठभेड़ में मुख्य हत्यारोपी गिरफ्तार, तमंचा व कारतूस बरामद

प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश का ठीक-ठाक जोर रहा है। सबसे ज्यादा गोरखपुर में 51 मिलीमीटर बारिश पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई है। इसके अलावा बनारस में 31 मिलीमीटर जबकि लखनऊ में 14 मिली मीटर बारिश पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई। कई दिनों से जारी आंधी बारिश के कारण दिन और रात के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। पश्चिमी यूपी के शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया जबकि पूर्वी यूपी के जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया रात के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है।

Exit mobile version