Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जिले में मिले ब्लैक फंगस के आठ नए केस, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

मुरादाबाद। कोरोना जैसे महामारी की लड़ाई अभी खतम नहीं हुई थी कि ब्लैक फंगस ने भी पैर पसार दिये हैं।  जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को आठ नए केस आए, जिसमें से एक उत्तराखंड से और चार अन्य जनपदों से हैं। इन सभी मरीजों का उपचार निजी अस्पतालों में किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि पिछले दिनों आए दस मरीजों में से चार मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

देर रात आए आँधी तूफान से हिला पूरा शहर, गिरे मकान व ढही दीवारे

कोरोना संक्रमण के केस मिलना भले ही कम हो गया हो, लेकिन इसके बाद से लोग ब्लैक फंगस की बीमारी से जूझने लगे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि मंगलवार को ब्लैक फंगस के आए आठ केस में से एक मरीज संभल, एक अमरोहा, एक उत्तराखंड, एक सहारनपुर, एक बरेली और तीन मुरादाबाद से हैं। इन सभी मरीजों का उपचार निजी अस्पतालों में किया जा रहा है। यह सभी मरीज पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अच्छी बात यह है कि मंगलवार को चार मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस की पुष्टि एमआरआई के अलावा सिटी स्कैन के माध्यम से हो रही है।

पटाखा व्यापारी के घर विस्फोट मेँ सात लोगों की मौत, CM योगी ने जताया शोक

कोरोना संक्रमण के मिले 23 केस:

मुरादाबाद में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 23 केस मिले हैं। इसमें से दस ऐसे व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनके घर पहले से ही कोई कोरोना संक्रमित मरीज है। उसके बाद इन व्यक्तियों का सैंपल लिया गया था। इनमें से दो मरीज कांशीराम नगर, एक खुशहालपुर, एक जीआरपी रामपुर, एक कमलापुर, एक नया गांव, दो नहरवाला, दो अन्य क्षेत्रों के हैं। इसके अलावा सात मरीज रेंडम सैंपल से मिले हैं। तीन व्यक्तियों की संदेह के आधार पर जांच की गई थी और उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Exit mobile version