Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पटाखा व्यापारी के घर विस्फोट मेँ सात लोगों की मौत, CM योगी ने जताया शोक

house collapsed due to explosion

house collapsed due to explosion

गोण्डा जनपद के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव में बीती आधी रात्रि को पटाखा व्यापारी के घर में हुए विस्फोट में दो मंजिला मकान के मलबे में दबकर एक ही परिवार के सात लोगों की जान चली गई है। सात लोग गंभीर बताये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

जांच कर रही टीम ने जताया मामला संदिग्ध

टिकरी गांव में रहने वाले 60 वर्षीय नुरुल के घर में विस्फोट हुआ। इसमें दो मंजिला मकान ढह गया, जिसके मलबे के नीचे दबने के कारण एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम के साथ अन्य जांच दल ने घटनास्थल की तहकीकात की। जांच टीम के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि यह विस्फोट ​गैस सिलेंडर से हुआ है, लेकिन जांच में गैस सिलेंडर के कोई साक्ष्य नहीं पाये गये हैं। इतना हीं नहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि नुरुल पेशे से पटाखा व्यापारी है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बारूद की वजह से यह विस्फोट हुआ है।

सिलेंडर विस्फोट से मकान हुआ जमींदोज़, 3 बच्चों समेत सात लोगों की मौत

मरने वालों की हुई पुष्टि

इस हादसे में मरने वालों की पहचान पुलिस प्रशासन की ओर से कर ली गई है। मृतकों में नुरुल हसन का 23 वर्षीय बेटा शमशाद, मेराज (11), निसार अहमद  (35), नुरुल की पत्नी रवीना बानो, निसार की पत्नी सायरुन निशना, निसार की बेटी नूरीशबा, बेटा शहबाज और मोहम्मद शोएब है। घायलों में नुरुल का बेटा इरशाद, आफिर का बेटा रिहान, निसार का बेटा मोहम्मद जैद, आरिफ का बेटा मोहम्मद निजाम, फकीर मोहम्मद की बेटी गुलनाज, इरशाद की बेटी अनीसा और स्वयं नुरुल हसन है। इन सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

सपा के पूर्व विधायक की बहू पर जानलेवा हमला, युवती बोली- तुम्हारा पति सिर्फ मेरा है..

मलबे से निकाला गया एक शव 

घटना की जानकारी पर मिलने के बाद कई थानों की फोर्स के साथ एसपी संतोष कुमार मिश्र और आईजी राकेश सिंह मौके पर मौजूद हैं। प्रशासन द्वारा जेसीबी व पोकलैंड मशीन से मलबे को हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। मलबे के अंदर से कई घंटों बाद एक व्यक्ति का शव निकाला गया है जबकि अन्य लोगों की दबे होने की आशंका अभी है।

घटना की जांच करेंगे जिलाधिकारी

गोंडा जनपद में हुए विस्फोट के मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लिया है। इस मामले की जांच जिलाधिकारी को सौंपी गई है। वह अपने स्तर से जांच कर इसकी रिपोर्ट शासन को सौपेंगे।

Exit mobile version