Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बुजुर्ग दंपत्ति ने मचाया हाहाकार, जहां-जहां गए… वहां फैला संक्रमण

corona in china

corona in china

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना के केस बढ़ने से हाहाकार मच गया है। शनिवार को यहां संक्रमण के कुल नौ मामले सामने आए। लाेकज अथॉरिटी ने टेस्टिंग बढ़ाने और होटल में बुकिंग पर रोक लगाने जैसे कदम उठाए हैं।

वहीं, हेल्थ डिपोर्टमेंट के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सों में काेरोना के स्थानीय स्तर पर संक्रमण फैलने के 38 मामले सामने आए हैं। वहीं, शुक्रवार को देश में संक्रमण के 32 मामले थे।

बीजिंग में संक्रमित पाए गए पांच लोगों ने इनर मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र, निंग्शिया हुई स्वायत्त क्षेत्र और शांक्सी प्रांत की 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच यात्रा की थी। ये लोग 16 अक्टूबर को बीजिंग लौटे थे। नगरीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, संक्रमित पाया गया एक अन्य व्यक्ति एक संक्रमित के करीबी संपर्क में आया था। इसके अलावा शुक्रवार को देश में संक्रमण के 32 मामले सामने आए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अचानक फैले संक्रमण के पीछे की वजह शंघाई के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति हैं। वह शियान समेत कई शहरों में गए और कोविड-19 से पीड़ित पाए गए। इसके बाद अधिकारी इस दंपति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के काम में जुट गए।

Instagram पर रील्स एडिट करना हुआ आसान, लॉन्च हुए 3 शानदार इफेक्ट्स

तीन दिन के भीतर उनके करीबी संपर्क में आए सैकड़ों लोगों का पता लगाया गया और उनके साथ यात्रा करने वाले पांच लोग भी बाद में संक्रमित पाए गए। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक, इस दौरान अनेक शहरों में बड़े पैमाने पर जांच की गई और जहां-जहां संक्रमित लोग गए थे, उन्हें बंद कर दिया गया।

Exit mobile version