Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम के आने से 2 घंटे पहले पहुंचना होगा हर मेहमान को, निमंत्रण पत्र वाले कोड पर एक बार एंट्री : ट्रस्ट

राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन

पीएम के आने से 2 घंटे पहले पहुंचना होगा हर मेहमान को, निमंत्रण पत्र वाले कोड पर एक बार एंट्री : ट्रस्ट

अयोध्या।अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए गौरी-गणेश पूजा से तीन दिन का अनुष्ठान शुरू हो गया है। मंदिर के निर्माण में अयोध्या में रामजन्म जैसा उल्लास है। राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और वीएचपी के उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि कई संत अयोध्या पहुंच गए हैं।

संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी और दूसरे पदाधिकारी भी कल रात तक आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में हमने देश की 36 आध्यात्मिक परंपराओं के 135 संतों को निमंत्रण भेजा है। नेपाल के संत भी आयोजन में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि पद्मश्री पा चुके फैजाबाद के मोहम्मद यूनुस को बुलाया गया है। वो लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करते हैं, वो चाहे जिस धर्म के हों।

बहन सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुए उपराष्ट्रपति, कहा- आज आपकी बहुत याद आ रही है

सुरक्षा बंदोबस्त के बारे में बताते हुए चम्पत राय ने कहा कि निमंत्रण पत्र पर सिक्योरिटी कोड है। ये केवल एक बार ही काम करेगा, जो प्रवेश करेगा, एक बार अंदर जाने के बाद दोबारा वापस नहीं आ सकता। अंदर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं जा सकता है।

चंपत राय ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन का सारा खाका फाइनल हो गया है। कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को देखते हुए यहां पर काफी सख्ती रहेगी।

सभी निमंत्रण प्राप्त करने वालों को भूमि पूजन प्रांगण में 10:30 तक आ जाना अनिवार्य है। इसके बाद किसी को भी किसी भी कीमत पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी को प्रधानमंत्री के आगमन के दो घंटे पहले तक पहुंचना होगा। यहां पर 10.30 बजे तक ही प्रवेश होगा।

चंपत राय ने बताया- राम मंदिर भूमि पूजन में नहीं होंगे शामिल जोशी और आडवाणी

उधर, अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के दौरान संभावित आतंकी हमले को लेकर जारी अलर्ट के लिए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। वर्तमान में नेपाल से जारी विवाद के बीच इस रास्ते से घुसपैठ की आशंका से पुलिस इनकार नहीं कर रही है। लिहाजा यूपी के डीजीपी के आदेश पर डीआईजी छह अगस्त तक कैंप करने पीलीभीत पहुंचे हुए हैं। सीमा पर उत्तराखंड पुलिस की मुस्तैदी देखकर उन्होंने चौकी इंचार्ज को सराहा और एसपी पीलीभीत को इसी तर्ज पर यूपी की सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने को कहा।

Exit mobile version