Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर सबको लगेगा टीका : प्रकाश जावेडकर

प्रकाश जावड़ेकर Prakash Javadekar

प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने एलान किया कि एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि अब 45 साल से ऊपर के लोग कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराएं। अब नियम सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं है, बल्कि अब 45 साल से ज्यादा उम्र के आम नागरिक भी टीका लगवा सकेंगे।

होली से पहले उत्तर भारत में मौसम ने बदला अचानक रंग, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी जारी

अब तक इन लोगों को लग रहा था टीका

बता दें कि अब तक 45 से 60 साल के बीच सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि लोगों को सिर्फ अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद उन्हें आसानी से सरकारी और प्राइवेट सेंटर्स पर वैक्सीन मिल जाएगी।

पंजाब में 81 फीसदी सैंपल में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, मचा हड़कंप

4.85 करोड़ लोगों को लगा टीका

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अब तक पूरे देश में 4.85 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इनमें 80 लाख लोगों को टीके की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड 32.54 लाख डोज लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में देश में टीका लगाने का काम काफी तेजी से चल रहा है।

Exit mobile version