Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल के लोगों के लिए वरदान साबित होगा : सतीश महाना

Satish Mahana

Satish Mahana

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों के साथ आजमगढ़ पहुंचे। इस दौरान मंत्री ने जिले में निर्माणाधीन पैकेज-6 का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। मंत्री सतीश महाना ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का कार्य ओवरआल 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है और जून तक पूरा कैरेजवे चालू हो जायेगा।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण के करने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह व यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार के साथ किशुनदासपुर स्थित यूपीडा के आफिस में पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद मंत्री ने एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया।

‘साइकिल’ से उतरकर कांग्रेस में शामिल हुए अनिल यादव, लल्लू ने दिलाई सदस्यता

निरीक्षण के बाद मंत्री सतीश महाना ने बताया कि एक्सप्रेस-वे का कार्य समय से पहले पूरा हो जायेगा। एक्सप्रेस-वे का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। एक्सप्रेस-वे में जून तक पूरा कैरेजवे चालू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण जो कुछ काम नहीं हुए थे, उनको भी 10 जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि एक्सप्रेस-वे पूर्वाचल के लोगों के लिए लाइफलाइन साबित होगा।

सतीश महाना ने कहा कि एक्सप्रेस-वे आर्थिक उत्थान, प्रगति के लिए यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जहां से भी लोग चढ़ते व उतरते हैं, वहां के किनारो की जमीनों को चिन्हित कर लिया जाय, वहां उद्योग स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग इस क्षेत्र में उद्योग लगाना चाहते थे, उनको भी अब दूसरे प्रदेश की तरफ नहीं जाना पड़ेगा।

Exit mobile version