Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्जी रॉ एजेंट गिरफ्तार, नक्शा और एयरगन बरामद

arrested

arrested

महाराजगंज। बीती रात भारत नेपाल सीमा पर स्थित नौतनवा कस्बे के एक गेस्ट हाउस से पुलिस ने छापेमारी कर दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार (arrested) किया है। इनके पास से रा और आईबी के फर्जी आई कार्ड, एक एयर गन और एक मानचित्र बरामद होने की जानकारी मिली है। खबर लिखे जाने तक इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नही मिल पाई है।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात नौतनवा पुलिस ने एक स्थानीय गेस्ट हाउस पर छापेमारी की तथा दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। उक्त दोनों व्यक्ति की आईडी बनारस की है। एक का नाम परवेज  जबकि दूसरा उसका ड्राइवर बताया जाता है। पुलिस ने इनके पास से एक मानचित्र, एक एयर गन, सुरक्षा एजेंसियों के फर्जी आई कार्ड तथा एक मानचित्र बरामद किया है। कई फर्जी कागजात मिलने से पुलिस का शक गहरा गया है। पुलिस  द्वारा उक्त दोनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है कि किस मकसद से उक्त दोनों व्यक्ति नेपाल सीमा पर स्थित नौतनवा कस्बे में आकर ठहरे थे। बताया जा रहा था कि आईबी और रा के अधिकारी दोनों संदिग्धों से पूछताछ करने के लिए दोपहर तक नौतनवा पहुंचने वाले थे।

उल्लेखनीय है कि गोरखपुर में मंदिर गेट पर सुरक्षा कर्मियों पर हमला मामले में  गिरफ्तार मुर्तजा की क्राइम कुंडली सुरक्षा एजेंसियों द्वारा लगातार खंगाली जा रही है जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिल रही है। संभव है कि यह गिरफ्तारी भी इसी घटना की एक कड़ी हो।

उल्लेखनीय है कि दशकों से नेपाल बड़े अपराधियों और आतंकियों का सुरक्षित पनाहगाह रहा है और सीमा खुली होने के कारण उन्हें नेपाल सीमा से भारत से आने जाने में कोई दिक्कत नहीं होती है।  कई दिनों से  नेपाल सीमा पर भी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आने जाने वालों की सख्त चेकिंग की जा रही है।

Exit mobile version