Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आगरा में बुखार का कहर, अब तक सात बच्चों की मौत

आगरा। ताजनगरी आगरा में जानलेवा बुखार का कहर जारी है और फतेहाबाद तहसील क्षेत्र में मंगलवार को बुखार से 7 बच्चों की मौत हो गई है। इसमें फतेहाबाद में एक बच्ची, डौकी में दो बच्चियां और धनौली में दो बच्चियां, पिनाहट और बरहन के 1-1 बच्चे शामिल हैं। वहीं, बरहन के बुर्ज अतिबल में एक महिला की भी मौत हुई है।

जानकारी के मुताबिक, फतेहाबाद क्षेत्र के ग्राम नगला लोहिया ऊझा बली निवासी 3 महीने की निवेदिता को बुखार आने पर उसकी जांच करवाई गई। तीन पैथोलॉजी पर खून की जांच में प्लेटलेट्स काउंट अलग-अलग बताईं। इसके बाद, हालत गंभीर होने पर उसे आगरा ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

दिल्ली-NCR में CNG-PNG के फिर बढ़े दाम, जानें अपने शहर का रेट

वहीं, डौकी थाना क्षेत्र के गांव रामफल की ठार निवासी साधना उम्र 14 वर्ष पुत्री रतन सिंह को दो दिन पहले बुखार आया। परिजन उसका इलाज कराने के लिए आगरा ले गए, लेकिन उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

धनौली के नगला बिछिया बस्ती निवासी रवि के आठ साल के एक बच्चे की मंगलवार को मौत हो गई। उसे रविवार से बुखार आ रहा था। अजीजपुर में सात साल एक बच्ची की भी मौत हो गई है। ये 6 अक्तूबर से बीमार चल रही थी।

वहीं, बरहन के गांव बुर्ज अतिबल के ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि, शिविर में स्वास्थ्य विभाग ने एक्सपायर्ड दवाएं बांटी हैं। गांव में मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे पूर्व विधायक से शिकायत की है। इस पर उन्होंने CMO से जांच कराने को कहा है। साथ ही, CMO ने बताया कि, पूर्व विधायक से एक्सपायर्ड दवा वितरण की शिकायत मिली है। इस पर एत्मादपुर CMO प्रभारी से जांच करने की बात कही है।

Exit mobile version