Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साड़ी कारोबारी के चार मंज़िला मकान में लगी भीषण आग

Plastic Granule Factory

fire breaks out in plastic granule factory

वाराणसी। जनपद के छित्तनपुरा इलाके में स्थित साड़ी कारोबारी के चार मंजिला मकान में शनिवार अलसुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग (Fire) लग गई। आग इतनी भयावह थी कि ऊपरी मंजिल पर मौजूद कारोबारी के परिजनों ने बगल की छत पर कूद कर किसी प्रकार अपनी जान बचाई। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने करीब पांच घंटे बाद सुबह 10:30 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया।

इस दौरान अफरातफरी की स्थिति मची रही। मकान के निचले तल पर मौजूद साड़ी की गद्दी और फर्नीचर सहित लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया। छित्तनपुरा क्षेत्र के इमलिया तल्ले निवासी नियाज अहमद साड़ी कारोबारी हैं। चार मंजिला मकान में पहले तल पर उनकी साड़ी की गद्दी और दूसरे तल पर गोदाम है। बाकी के दो फ्लोर पर परिवार के लोग रहते हैं।

शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक से पहले तल से धुआं निकलने लगा। पड़ोसियों ने आग लगने की सूचना साड़ी कारोबारी नियाज को दी। हादसे के वक्त घर में मौजूद कई लोग नींद में थे। धुआं भरने से दम घुटने लगा तो उनकीं आंखें खुल गईं और जान बचाने के लिए भागने लगे। वे लोग जब तक नीचे उतरते तबतक पहले मंजिल पर आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। ऐसे में सभी मकान के छत पर पहुंचे और बगल के मकान की छत पर कूद कर जान बचाई।

सेवाभावी अहमदिया डॉक्टर की गोलियों से भून कर हत्या

दमकल कर्मियों ने करीब पांच घंटे बाद आग (Fire) पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक लाखों रुपये का सामान जल कर राख हो चुका था। आग की भयावहता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि मकान की दीवारें तक जगह-जगह से चटक गई हैं। आग की लपटें देख आस पड़ोस के लोग भी भयभीत रहे।

दरअसल, छित्तनपुरा घनी आबादी वाला इलाका है। संकरी गलियों में भी बहुमंजिली इमारतें खड़ी हैं। जिनमें मुख्यतः साड़ी बुनाई और कढ़ाई से संबंधित कारोबार होता है।

Exit mobile version