Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना वायरस से मजबूती से लड़ रहें हैं लड़ाई, यूपी की स्थिति नियंत्रण में: सीएम योगी

गोरखपुर। भारत कोरोना वायरस से मजबूती से लड़ रहा है। विदेशों की तुलना में हमारा देश बेहतर स्थिति में है। यूपी में कोरोना कंट्रोल में है। यह बात यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।

गोरखपुर में सीएम योगी ने यूपी में सबसे ज्यादे हो रहे टेस्टिंग पर भी संतोष जताते हुए बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बेहतर स्थिति में है। सीएम ने ये भी कहा कि दुनिया के देशों की अपेक्षा भारत की स्थिति काफी बेहतर है और इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सतर्कता बरतने की भी अपील की।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जापानी इंसेफेलाइटिस के चलते 2016 में 36 केस 9 मौतें, 2017 में 51 केस 9 मौतें, 2018 में 47 केस 3 मौतें, 2019 में 32 केस 5 मौतें, 2020 में 6 केस 1 मौत रिपोर्ट की गई। ये आंकड़े लगातार गिरे हैं जो बताते हैं कि इंसेफेलाइटिस पर काबू पाने में सफलता हासिल हुई है।

एक्यूट इंसेफेलाइटिस के चलते 2016 में 699 केस 136 मौतें, 2017 में 875 केस 119 मौतें, 2018 में 440 केस मौतें 41, 2019 में 265 केस मौतें 15, 2020 में कुल 80 केस अब तक आए हैं जिसमें 6 मौतें हुई। ये गोरखपुर बस्ती 7 जनपद जो AES से सबसे ज्यादा प्रभावित थे उनके आंकड़े हैं।

पूर्व पीए ने रिया चक्रवर्ती के आरोप को बताया गलत, कहा- मैंने सुशांत को ड्रग्स लेते नहीं देखा

कोरोना को लेकर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की और बताया कि कोरोना की लड़ाई सबको मिलकर लड़नी होगी।मुख्यमंत्री लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों से चिंतित हैं, वहीं अफसरों द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में कोताही की खबरों से खफा भी हैं। सीएम योगी इसी कमी को पूरा करने के लिए अब खुद मौके पर जाकर समीक्षा करने और वास्तविक स्थिति का आंकलन करने का फैसला किया है।

गोरखपुर में एनेक्सी भवन के सर्किट हाउस में जिले के आलाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ कोरोना पर लंबी चर्चा की और इस दौरान सीएम ने सभी जनप्रतिनिधियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुट जाने को कहा।

योगी आदित्यनाथ आज दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए हैं। सीएम योगी ने सर्किट हाउस में सांसद व विधायकों के साथ बैठक किया। सीएम योगी सभी विधायक व सांसदों से संवाद करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत की। बता दें कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल होने से पूर्व सभी विधायक व सांसदों की कोरोना जांच हुई। इसके बाद ही बैठक में सभी लोग शामिल हुए।

Exit mobile version