Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में VHP और बजरंग दल पर FIR, लगे ये आरोप

नई दिल्ली। हनुमान जयंती के मौके पर राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले (Jahangirpuri Violence) में पुलिस ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है। विहिप और बजरंग दल पर बिना इजाजत के शोभायात्रा निकालने का आरोप लगा है।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विहिप के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा ने बिना पुलिस इजाजत के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली थी।

डीसीपी एनडब्ल्यू उषा रंगनानी ने कहा, 17 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के दिल्ली प्रांत के आयोजकों ने बिना अनुमति के शोभायात्रा निकाली थी, इस मामले में दोनों ही संगठनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख आरोपी प्रेम शर्मा के खिलाफ भी पुलिस ने एक्शन लिया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव पर शनिवार शाम शोभायात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अंसार समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा 2 नाबालिग भी पकड़े गए हैं। गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ एवं आरएएफ की पांच अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी हैं।

जहांगीरपुरी हिंसा: आरोपी की पत्नी को हिरासत में लेने गई पुलिस पर पथराव

इलाके में फिलहाल तनावपूर्ण शांति का माहौल है। गृह मंत्रालय ने एहतियात के तौर पर सीआरपीएफ और आरएएफ की पांच और कंपनियां भेजी हैं। दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। वहीं, इस मामले के 4 और आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में पेश किया। इन सभी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार और असलम की पुलिस कस्टडी को दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

जहांगीरपुरी हिंसा: आरोपियों को नहीं कानून का डर, अंसार ने दिखाया ‘पुष्पा’ स्टाइल

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि हिंसा में 9 लोग जख्मी हुए हैं, इनमें 8 पुलिसकर्मी हैं। ये दर्शाता है कि पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया। इसके चलते नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचा। इतना ही नहीं जब अस्थाना से पूछा गया कि क्या जहांगीरपुरी हिंसा केस में हो रही एकतरफा कार्रवाई हो रही है। तो उन्होंने जवाब दिया, ”नहीं।।हिंसा में शामिल दोनों पक्षों के लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

Exit mobile version