Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बच्चों के हॉस्पिटल वाली वाणिज्यिक इमारत में लगी भीषण आग, तीन नवजात सहित 70 मरीज सुरक्षित

fire

fire

सूरत। गुजरात के अहमदाबाद में शनिवार को एक चार मंजिला वाणिज्यिक इमारत (commercial complex) की तीसरी मंजिल पर भीषण आग (fire) लग गई। इमारत में बच्चों का एक अस्पताल (children hospital) भी है। हालांकि, समय रहते तीन नवजात बच्चों सहित करीब 70 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि परिमल गार्डन चौराहे के पास स्थित देव कॉम्प्लेक्स में दोपहर बाद आग लगने की सूचना मिली थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 27 गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया।

आग के बाद पूरा परिसर घने धुंए से भर गया था। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया प्रतीत होता है कि सबसे पहले आग इमारत की तीसरी मंजिल पर स्थित अकाउंटिंग फर्म के सर्वर रूम में लगी।

उप्र में बस यात्रियों को मिलेगी आधुनिक सुविधाएं, जानें योगी सरकार का प्लान

उन्होंने बताया कि घटना के समय इमारत में 60-70 लोग फंसे थे, जिनमें बच्चों के अस्पताल में मौजूद 13 बच्चे भी शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि करीब 70 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया, जिनमें से तीन नवजात बच्चे जिन्हें नवजात गहन चिकित्सा शाखा (एनआईसीयू) में भर्ती किया गया था और 10 अन्य बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है।

Exit mobile version