Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भरुच की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी आग, 24 लोग घायल

fire brokeout in chemical factory

fire brokeout in chemical factory

गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार तड़के बड़ा हादसा हुआ है. झगड़िया में जीआईडीसी स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई। इस धमाके और आग की चपेट में आकर 24 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार तड़के 2 बजे धमाके के साथ आग लग गई थी।

मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। कंपनी के सीएम नामक प्लांट में यह दुर्घटना हुई है। धमाका इतना प्रचंड था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी थी। धमाके के कारण आसपास के गांव भूकंप जैसा महसूस हुआ था। कुछ गांव में लोग घर से बाहर निकल गए थे।

जिलेटिन छड़ों में जबरदस्त विस्फोट से पांच लोगों की मौत, तीन घायल

यूपीएल कंपनी में धमाके के बाद आग लग जाने से करीब 24 कर्मचारी घायल हुए हैं। उन्हें भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हालांकि धमाके के कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग के कारण चारों ओर धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएल कंपनी के आसपास स्थित गांव दढेड़ा, फुलवाड़ी और करलसाडी गांव में धमाके की वजह से घरों की खिड़कियों के शीशे तक चकनाचूर हो गए हैं। धमाके के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की बड़ी टीम मौजूद है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

Exit mobile version