Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस देश में हुई कोरोना से पहली मौत, एक लाख से अधिक लोग आइसोलेट

corona

प्योंगयांग। नॉर्थ कोरिया (North Korea) में कोरोना (Corona) का पहला केस सामने आने के बाद शुक्रवार को एक मरीज की मौत हो गई। वहीं, 5 अन्य लोगों की भी मौत हुई है लेकिन उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि इन पांच लोगों को हल्का बुखार था और कोरोना जैसे लक्षण थे वहीं करीब दो लाख लोगों को अइसोलेट (Isolate) कर उनका इलाज किया जा रहा है।

नॉर्थ कोरिया (North Korea) की मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना से पहली मौत हुई है और हजारों लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं जो महामारी को लेकर गंभीर होने के संकेत दे रहे हैं। KCNA ने कहा कि बुखार के लक्षण वाले छह लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक मरीज में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

आइसोलेशन में 1 लाख 87 हजार लोगों का इलाज जारी

समाचार एजेंसी KCNA ने बताया कि देश में कोरोना विस्फोटक हुआ है। करीब 1 लाख 87 हजार 800 लोगों को आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है। समाचार एजेंसी की ओर से कहा गया है कि मोटे तौर पर 3 लाख 50 हजार लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं जिनमें से 10 हजार लोगों ने गुरुवार को इसकी सूचना दी थी। लगभग 1 लाख 62 हजार 200 मरीजों का इलाज किया गया है। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि इनमें कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या कितनी थी।

कोर्ट की दीवार ढहने से एक की मौत, कई घायल

गुरुवार को नॉर्थ कोरिया में मिला था कोरोना का पहला केस

उधर, गुरुवार को नॉर्थ कोरिया में कोरोना का पहला केस मिलने के बाद किम जोंग उन ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद उन्होंने एंटी वायरस कमांड सेंटर का दौरा भी किया था। किम ने कहा कि बुखार से पीड़ित लोगों को आइसोलेट करना और उनका इलाज करना सर्वोच्च प्राथमिकता है।

भूकंप से हिली हिमाचल की धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

नॉर्थ कोरिया की ओर से जानकारी दी गई है कि कोरोना का प्रकोप अप्रैल में राजधानी प्योंगयांग में शुरू हुआ था। इसके बाद राजधानी में 15 और 25 अप्रैल को बड़े पैमाने पर सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जहां अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं पहना था।

Exit mobile version