Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार

पटना| बिहार सिपाही भर्ती की  शारीरिक दक्षता की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के पांच शातिरों को गर्दनीबाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये सभी परिवहन विभाग के चलंत दस्ता सिपाही पद पर बहाली को लेकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में पकड़े गये हैं। जब कागजात और बायोमीट्रिक जांच का समय आया तो उनका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया।

पकड़े गये अभ्यर्थियों में अभिषेक राय, विकास कुमार राम, बागंबर शंकर, अनिल कुमार तथा बद्री कुमार मंडल शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपित भागलपुर, सुपौल, भोजपुर, रोहतास के रहने वाले हैं। बायोमीट्रिक अंगूठे का निशान और फोटो सत्यापित नहीं होने पर सभी पांचों अभ्यर्थियों के खिलाफ विभाग के अधिकारी के बयान पर गर्दनीबाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

बीपीएससी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की परीक्षा टालने से हाईकोर्ट का इनकार

पुलिस के मुताबिक चलन दस्ता सिपाही की लिखित भर्ती परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए मंगलवार को गर्दनीबाग इंटर कॉलेज में बुलाया था। दो महीने पहले ही लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था।

दक्षता परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षण के दौरान उनका बायोमेट्रिक और फोटो सत्यापित की गयी, जिनमें पांच छात्रों की फोटो अलग पायी गई। इससे यह स्पष्ट हो गया कि उक्त अभ्यर्थियों ने परीक्षा में धोखाधड़ी की थी। उनके स्थान पर किसी और परीक्षा व दौड़ लगाने जा रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें पकड़ना चाहा, तो वे भागने लगे।

Exit mobile version