Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Netflix में निकली फ्लाइट अटेंडेंट की वैकेंसी, सैलरी 3 करोड़ से ज्यादा

Netflix

Netflix

Netflix… एक ऐसा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जिसने दुनिया बदलकर रख दी. Netflix ने अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में कई ऐसी बेहतरीन फिल्मों और वेब सीरीज को रिलीज किया, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. वहीं, अब नेटफ्लिक्स ने एक ऐसी पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है, जिसके लिए सैलरी करोड़ों में है. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी की चर्चा भी हर जगह हो रही है. दरअसल, Netflix अपनी कंपनी के लिए एक फ्लाइट अटेंडेंट ढूंढ रहा है. ये भर्ती अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में होगी.

अगर आप एक्सपीरियंस्ड और ट्रेंड फ्लाइट अटेंडेंट हैं, तो आपके पास नेटफ्लिक्स के प्राइवेट जेट्स में जॉब पाने का मौका है. नेटफ्लिक्स ने अपने जॉब के एडवरटाइजमेंट में लिखा, ‘ये नॉर्दर्न कैलिफोर्निया स्थित फ्लाइट अटेंडेंट के लिए एक लीड पॉजिशन है. उम्मीदवार को केबिन, पैसेंजर सेफ्टी और एयरक्राफ्ट इमरजेंसी इवैक्युएशन में प्रोफेशनल्स तरीके से ट्रेंड किया जाएगा.’

क्या होंगी फ्लाइट अटेंडेंट की जिम्मेदारियां?

फ्लाइट अटेंडेंट को सुपर मिडसाइज के जेट में पोस्टिंग मिलेगी. अगर काम की बात करें, तो फ्लाइट अटेंडेंट को केबिन, गैलरी और कॉकपिट इमरजेंसी उपकरणों की निगरानी करनी होगी. इसके अलावा, उसे फ्लाइट से पहले सुरक्षा की जानकारी भी पैसेंजर को देनी होगी. जिस उम्मीदवार का फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर सेलेक्शन होगा, उसके पास फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) से सर्टिफाइड फ्लाइट सेफ्टी ट्रेनिंग भी होनी चाहिए.

JEE Main 2023 एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

उम्मीदवार को San Jose Airport पर अपनी सेवाएं देनी होंगी. नेटफ्लिक्स ने कहा है कि फ्लाइट अटेंडेंट की जॉब पाने वाले व्यक्ति को फ्लाइट से पहले विमान स्टॉक खरीदने में मदद करनी होगी. इसके अलावा, विमान को लोड और स्टॉक करते समय वह 13 किलो तक का वजन उठा पाए. वह लंबे समय तक खड़े रहने योग्य हो और जरूरत पड़ने पर सामान लोड करने में मदद कर पाए.

कितनी मिलेगी सैलरी?

Netflix की ये नौकरी काफी भागदौड़ भरी होने वाली है. ऐसे में इसके लिए सैलरी भी मोटी मिलने वाली है. अभी तक कंपनी की तरफ से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर फ्लाइट अटेंडेंट के पोस्ट के लिए सैलरी क्या होगी. लेकिन इस बात की उम्मीद है कि ऐसे पदों के लिए सैलरी 60,000 डॉलर से लेकर 3,85,000 डॉलर तक होती है. अगर भारतीय रुपयों में बात करें, तो उम्मीदवार को इस पोस्ट के लिए 48 लाख रुपये से लेकर 3.12 करोड़ रुपये तक दिए जा सकते हैं.

Exit mobile version