Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गोरखपुर से वाराणसी के बीच शुरू हुई फ्लाइट, CM योगी ने दी बधाई

लखनऊ। गोरखपुर से वाराणसी (Gorakhpur to Varanasi) के बीच नई उड़ान (Flight) का शुभारंभ हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) इस उड़ान के शुभारंभ कार्यक्रम में लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए, जबकि केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर से हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विगत 5 वर्षों में एयर कनेक्टिविटी में काफी परिवर्तन हुआ है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मौजूदा समय में राज्य में नौ हवाई अड्डे काम कर रहे हैं। चार साल पहले, राज्य में सिर्फ चार हवाई अड्डे केवल 25 गंतव्यों से जुड़े थे। अब देश भर के 75 गंतव्यों के लिए राज्य से उड़ानें उपलब्ध हैं।

आज से फिर शुरू हुई नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, दो साल से लगी थी रोक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा, ‘मौजूदा समय में राज्य में नौ हवाई अड्डे काम कर रहे हैं। चार साल पहले, राज्य में सिर्फ चार हवाई अड्डे केवल 25 गंतव्यों से जुड़े थे। अब देश भर के 75 गंतव्यों के लिए राज्य से उड़ानें उपलब्ध हैं। मैं इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं’। आपको बता दें कि गोरखपुर-वाराणसी की यह हवाई सेवा ‘उड़ान योजना’ के तहत शुरू की जा रही है।

महज 1 घंटे में होगी पूरी होगी 220 किलोमीटर की दूरी

गोरखपुर से वाराणसी की दूरी 219.3 किलोमीटर की है। एनएस 24 और 31 के रास्ते भी वाराणसी तक जा सकते हैं। हालांकि विमान सेवा शुरु होने से वक्त की बचत ज्यादा होगी। महज एक घंटे से भी कम समय में करीब 220 किलोमीटर की दूरी तय हो सकेगी।

गोरखपुर से लखनऊ की उड़ान आज से शुरू, CM योगी ने किया शुभारंभ

यह होगा फ्लाइट्स का शेड्यूल

स्पाइस जेट की विमान संख्या (एसजी-2747) 27 मार्च से रोजाना कानपुर से गोरखपुर दोपहर 12.35 पर आएगी और यहां से 12.55 बजे कानपुर के लिए उड़ान भरेगी। वहीं विमान संख्या (एसजी-2949) 27 मार्च से रोजाना वाराणसी से गोरखपुर सुबह 9.35 बजे आएगी और 9.55 बजे गोरखपुर से वाराणसी के लिए उड़ान भरेगी। इन उड़ानों के साथ ही स्पाइस जेट ने कोलाकाता के लिए एक और सेवा शुरू की है। स्पाइस जेट की एसजी 362 रोजाना शाम सात बजे गोरखपुर आएगी और यहां से 7.30 बजे कोलकाता के लिए रवाना होगी।

Exit mobile version