Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेपाल में बादल फटने से आई बाढ़, तीन भारतीय समेत 23 लापता

flood in nepal

flood in nepal

नेपाल में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई है। बाढ़ के कारण कई इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मध्य नेपाल में बादल फटने की आशंका के चलते पूरा इलाका टापू में तब्दील हो गया है। इलाके में रहने वाले सैकड़ों परिवारों ने मुख्य बाजार चौक से कुछ सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक स्थानीय स्कूल में शरण ली है। वहीं, सिंधुपाल चौक में अचानक आई बाढ़ में कई लोगों के बहने की संभावना जताई जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तीन भारतीय समेत इसमें  23 लोग लापता हो गए हैं। इसमें चीनी लोग भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मध्य नेपाल में पिछले चार दिनों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते जगह-जगह जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है। गुरुवार की सुबह सिंधुपाल चौक में अचानक बादल फट गया। जिसमें 26 लोग लापता हो गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है।

मूसलाधार बारिश से सराबोर हुई दिल्ली, उमस और गर्मी से मिली राहत

युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेलम्ची नदी के किनारे स्थित गांवों में करीब 300 झोपड़ियां बह गईं। वहीं लामजुंग जिले में भी कई घर पानी में बह गए। अधिकारियों ने बताया कि निचले इलाके में करीब 200 घरों पर खतरा मंडरा रहा है। सिंधुपाल चौक के मुख्य जिला अधिकारी अरुण पोखारेल ने बताया कि नेपाल पुलिस सेना और सशस्त्र पुलिस बल की ओर से युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव अभियान जारी है

Exit mobile version