Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बसपा के पूर्व विधायक सुरेश बंसल का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

गाजियाबाद। शहर विधानसभा से 2012 में बहुजन समाज पार्टी के विधायक रह चुके सुरेश बंसल का शनिवार सुबह को निधन हो गया। वह कोरोना से ग्रस्त थे, इसके बाद वह काफी समय से आईसीयू में भर्ती थे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बसपा ने सुरेश बंसल को 2022 के चुनाव के लिए भी गाजियाबाद का प्रत्याशी बनाया था लेकिन उनके आईसीयू में एडमिट होने के बाद उनकी जगह पार्टी ने अन्य उम्मीदवार को टिकट दिया।

यशोदा सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल कौशांबी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि 80 वर्षीय पूर्व विधायक सुरेश बंसल का आज कोविड-19 के संक्रमण के चलते सुबह करीब 10:30 बजे निधन हो गया।

बंसल का इलाज कर रहे रेस्पिरेटरी टीम के डॉ. आरके मणि, डॉ. केके पांडे, डॉ. अर्जुन खन्ना, डॉ. अंकित सिन्हा ने बताया कि पूर्व विधायक को 13 जनवरी 2022 कोविड-19 के संक्रमण के चलते और सांस की ज्यादा तकलीफ होने की वजह से यशोदा अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। उनके शरीर में कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर ले लिया गया था।

यूपी के बाद बीजेपी को गुजरात में मिलेगा असली सरप्राइज : अखिलेश

जांच में पता चला था कि उन्हें हृदयाघात भी हुआ था। 26 जनवरी 2022 को उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी, लेकिन कोमॉर्बिडिटी, हृदय रोग, किडनी रोग साथ में होने की वजह से उनको सांस की गंभीर समस्या रही और वह वेंटीलेटर से बाहर न आ सके और आज सुबह करीब 10.30 बजे उनका यशोदा अस्पताल, कौशाम्बी में आईसीयू में निधन हो गया ।

2012-17 तक रहे विधायक

2012 में गाजियाबाद सीट से बसपा की टिकट पर लड़े सुरेश बंसल ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी अतुल गर्ग को 12121 वोटों से हराया था। वहीं 2017 के चुनाव में मोदी लहर के कारण वह अतुल गर्ग से ही हार गए थे।

सपा के टिकट पर भी लड़ चुके हैं लोकसभा का चुनाव

सुरेश बंसल सपा के टिकट पर लोकसभा का भी चुनाव लड़े थे। साफ छवि के कारण बहुजन समाज पार्टी ने 2022 में भी विधायक के लिए गाजियाबाद से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन स्वास्थ्य ठीक ना होने के कारण अंतिम समय पर बहुजन समाज पार्टी को दूसरा प्रत्याशी (केके शुक्ला, भाजपा के बागी नेता) गाजियाबाद शहर विधानसभा पर घोषित करना पड़ा था। पूर्व विधायक सुरेश बंसल के निधन पर अनेकों समाजसेवी संस्थाओं तथा राजनीतिक दलों के लोगों ने संवेदना व्यक्त की है।

Exit mobile version