Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह फिर आए कोरोना की चपेट में

virbhadra-singh

virbhadra-singh

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह फिर से कोरोना संक्रमित हो गए हैं। आईजीएमसी अस्पताल में उपचाराधीन 86 वर्षीय वीरभद्र सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुरुवार शाम को उनका कोरोना सैम्पल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह मिली। वीरभद्र सिंह की देखभाल में तैनात नर्स भी कोरोना संक्रमित पाई गई है।

आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी राहुल गुप्ता ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने शुक्रवार को बताया कि वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य पर डॉक्टर नजर रखे हुए हैं।

वीरभद्र सिंह दो माह के भीतर दूसरी बार कोरोना संक्रमित हुए हैं। इससे पहले 12 अप्रैल को वह कोरोना संक्रिमत पाए गए थे, उसके बाद उन्हें इलाज के लिए मोहाली के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 10 दिन में कोरोना को मात देकर वह संक्रमण मुक्त हो गए थे। इसके बाद 29 अप्रैल को शिमला में स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें आईजीएमसी में दाखिल करवाया गया था। तब से उनका आईजीएमसी में उपचार चल रहा है। वीरभद्र सिंह को तीन मार्च को कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली डोज़ लगी है।

4 जिलों में नए DPRO, रतन कुमार बने लखनऊ के ADPRO

डॉक्टरों की मानें तो दोबारा कोविड पॉजिटिव होने का खतरा बना रह सकता है। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि वायरस स्ट्रेन, इम्युनिटी और एंटीबॉडी शरीर में किस स्थिति में है। हालांकि इस तरह के मामले दुर्लभ होते हैं।

वीरभद्र सिंह छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। वर्तमान में वह अर्की विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं। हिमाचल की राजनीति में उनका अहम स्थान है। वह केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

Exit mobile version