Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला श्रीनगर स्थित बंगला करेंगे खाली, पत्र सार्वजनिक

श्रीनगर। पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला श्रीनगर गुप्कर रोड इलाके में अपने आधिकारिक निवास को खाली करने का फैसला किया है। उमर ने प्रशासनिक सचिव को लिखे अपने पत्र को सार्वजनिक किया है।

पत्र में 31 जुलाई 2020 की तारीख है। अपने पत्र में उमर ने कहा कि उन्हें श्रीनगर लोकसभा सीट से संसद सदस्य के रूप में जी -1 आवास आवंटित किया गया था।

कंगना और महाराष्ट्र सरकार के विवाद के बीच गृह मंत्री देशमुख को मिली धमकी

उन्होंने पत्र में लिखा कि 2008 में मुख्यमंत्री के रूप में मेरे चुनाव के परिणामस्वरूप निकटवर्ती घर का जीर्णोद्धार किया गया । अक्टूबर 2010 से जी -1 और जी -5 के परिसर को आधिकारिक मुख्मंत्री निवास के रूप में इस्तेमाल किया गया। आगे लिखा था, मैं जनवरी 2015 में मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद भी आवास में रह रहा हूं। हालांकि नियमों के अनुसार मुझे श्रीनगर या जम्मू में आवास लेने की अनुमति दी गई है, ऐसे में मैंने श्रीनगर में आवास बनाने का विकल्प चुना है।

कंगना रनौत बोलीं- आज मेरा घर टूटा है, कल उद्धव का घमंड टूटेगा

उन्होंने आगे लिखा कि कुछ महीने पहले जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की पात्रता को लेकर परिवर्तन हुआ। इसके परिणामस्वरूप, अब मुझे लग रहा है कि मैं इस आवास में अनधिकृत रूप में रह रहा हूं, क्योंकि सुरक्षा या अन्य आधारों पर मुझे इस आवास में रहने का हक नहीं है। इस पर अनधिकृत कब्जा मेरे लिए अस्वीकार्य है।

उमर ने अपने ट्वीट में कहा, मैंने जम्मू एवं कश्मरी के प्रशासन को पत्र लिखा है। अक्टूबर के खत्म होने से पहले मैं श्रीनगर में सरकारी बंगले को खाली कर रहा हूं। यह जानकारी इसलिए दी जा रही है, क्योंकि पिछले साल मीडिया में सामने आई घर खाली करने की नोटिस वाली खबर के विपरीत मुझे कोई नोटिस नहीं मिला है। यह मैं अपनी मर्जी से कर रहा हूं।

Exit mobile version