Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कन्नौज सीट पर पूर्व IPS असीम अरुण ने दर्ज की जीत

कन्नौज।  विधानसभा कन्नौज सीट पर एक बार फिर से भाजपा का कब्जा हो गया है। इस सीट पर आईएएस की नौकरी छोड़कर आए असीम अरुण (Asim Arun) ने जीत दर्ज कराई है। असीम अरुण (Asim Arun) ने समाजवादी गठबंधन प्रत्याशी अनिल कुमार दोहरे को 6,163 मतों से पराजित किया है। असीम अरुण को 12,0219 वोट मिले है तो वहीं, सपा गठबंधन प्रत्याशी अनिल कुमार दोहरे को 114056 वोट मिले। हालांकि, अभी अधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

बता दें, भाजपा प्रत्याशी व पूर्व आईएएस असीम अरुण पहले राउंड से ही इस सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनिल कुमार दोहरे को कड़ी टक्कर दे रहे थे। शुरुआत में तो भाजपा आगे निकली, लेकिन कुछ राउंड होने के बाद भाजपा प्रत्याशी पीछे निकल गए और सपा प्रत्याशी आगे निकले गए। वोटों की गिनते खत्म होने तक एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी असीम अरुण ने बढ़त हासिल कर जीत दर्ज कराई है।

UP Election: BJP प्रत्याशी असीम अरुण ने मांगी वित्तीय मदद, शेयर किया बैंक अकाउंट

कानपुर पुलिस कमिश्नर पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर पूर्व आइपीएस असीम अरुण पहली बार राजनीति में आए और भाजपा की टिकट पर सदर सीट पर चुनावी मैदान में उतरे। असीम अरुण ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया था। उन्होंने लिखा था, “प्रिय मित्रों, आपको यह अवगत कराना चाहता हूं कि मैने वीआरएस के लिए आवेदन किया है, क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूं। मैं बहुत गौरवान्वित अनुभव कर रहा हूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता के योग्य समझा।”

BJP ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची, असीम अरुण को कन्नौज से टिकट

असीम अरुण एडीसी रैंक के अधिकारी असीम अरुण को सबसे पहले एसडब्लूएटी (SWAT) बनाने का भी श्रेय जाता है। वो 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पिछले साल मार्च में उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाली ली। इससे पहले असीम अरुण एटीएस चीफ के पद पर नियुक्त थे। यूपी पुलिस के ‘सिंघम’ अधिकारियो में उनकी गिनती होती है। उनका जन्म तीन अक्टूबर 1970 को बदायूं में हुआ। असीम अरुण के पिता भी आईपीएस अधिकारी थे। उन्होंने प्रदेश के डीजीपी का पद भी संभाला था।

Exit mobile version