Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष की नृशंस हत्या, आरोपियों की तलाश में तीन टीमें गठित

prayagraj murder

prayagraj murder

प्रयागराज के कंधई थाना क्षेत्र के वारीखुर्द में बृहस्पतिवार की रात रुपये के लेनदेन में राष्ट्रीय छात्र संगठन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निर्मल पांडेय (35) की लाठी-डंडे से पीटकर व फावड़े से प्रहार कर नृशंस हत्या कर दी गई। हत्यारों ने बीच-बचाव करने वाले उसके साथी सुलतानपुर निवासी अनुराग सिंह (28) को भी पीटकर अधमरा कर दिया। शुक्रवार की सुबह पूर्व अध्यक्ष की हत्या की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल और  शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

घटना की जानकारी मिलते ही कांग्रेसी नेताओं का पोस्टमार्टम हाउस पर जमघट लगा गया। कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद ने हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस की तीन टीमें गठित की हैं। कंधई थाना क्षेत्र के भदौना रठवत निवासी निर्मल पांडेय सुलतानपुर के धम्मौर में अपनी चिकित्सक पत्नी सुषमा के साथ रहता था। वर्तमान समय में एमए की पढ़ाई कर रहा था। बृहस्पतिवार की रात वह अपने साथी अनुराग सिंह निवासी लाल डिग्गी नगर कोतवाली सुलतानपुर के साथ बाइक लेकर शीतला सरोज से मिलने वारीखुर्द आया था। सभी शीतला सरोज के घर में रुककर बातचीत कर रहे थे।

सेना की इकलौती माउंटेन स्ट्राइक कॉर्प्स हुई और मजबूत, देश की सीमाओं पर रखेंगे पैनी नजर

रात करीब 12.30 बजे निर्मल व अनुराग घर जाने के लिए निकल रहे थे। तभी चिटफंड कंपनी में जमा कराए रुपये के लेनदेन को लेकर उनके बीच विवाद होने लगा। बात बढ़ने पर शीतला प्रसाद व उसके साथियों ने लाठी-डंडे से निर्मल व अनुराग पर हमला बोल दिया। कुछ लोगों ने निर्मल के ऊपर फावड़े से प्रहार किया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि अनुराग अधमरा हो गया। शोर-शराबा सुनकर वारीखुर्द सरोज बस्ती के लोग भी आ गए। शीतला ने अपने घर से करीब सौ मीटर दूर गेहूं के खेत में दोनों को मरा समझकर फेंक दिया। इसके बाद शीतला अपने परिजनों व साथियों के साथ भाग निकला।

शुक्रवार सुबह निर्मल की हत्या की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कंधई पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन के बाद मृत निर्मल के शव को पोस्टमार्टम और अनुराग को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। कुछ ही देर में एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद, सीओ रानीगंज अतुल अंजान त्रिपाठी देवसरा, पट्टी व रानीगंज की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। छानबीन के बाद एएसपी ने बताया कि हत्यारोपियों की तलाश में तीन टीमें गठित की र्गइं हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने शीतला सरोज समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आतंकियों ने टेरिटोयल आर्मी के जवान को मारी गोली, शहीद

एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष निर्मल पांडेय की हत्या की खबर मिलने के बाद छानबीन में जुटे पुलिस अफसरों ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। गेहूं के खेत से लेकर शीतला सरोज के घर तक टीम साक्ष्य खोजती रही। शीतला के घर के भीतर लाठी डंडे मिले। पुलिस के मुताबिक शीतला के घर के भीतर शराब की बोतल भी मिली। जांच में यह भी सामने आया कि घटना के पहले लोगों ने शराब पी थी। शराब की खाली बोतल को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

कंधई के वारीखुर्द में शीतला प्रसाद सरोज ने रुपये के लेनदेन में निर्मल पांडेय व उसके साथी अनुराग सिंह को लाठी-डंडे से पहले पीटा। निर्मल के ऊपर फावड़े से भी हमला किया। पिटाई से दम तोड़ चुके निर्मल व अधमरा हो चुके अनुराग को हत्यारोपियों ने गेहूं के खेत में फेेंक दिया। अनुराग ने बताया कि खेत में फेंकने के बाद सभी वापस लौट रहे थे। तभी किसी ने कहा कि दोनों जिंदा है कि मर गए हैं। फिर से जांच कर लो कि सांस चल रही है कि नहीं। यह सुनते ही दो लोग लौटे और उसकी सांस चेक करने लगे। घायल अनुराग उनकी बात सुनकर अपनी सांसे रोक ली। अनुराग को आरोपियों ने हिलाया डुलाया भी मगर वह मरने का नाटक करता रहा। जिसके चलते उसकी जान बची। हालांकि हत्यारोपियों के जाने के बाद वह बेहोश हो गया। होश आया भी तो अंधेरा होने के चलते दर्द से कराहते हुए गेहूं के खेत में पड़ा रहा। उजाला होने पर उसने निर्मल के भाई को फोन कर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी हो सकी।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के काफिले पर हमला, TMC पर लगा आरोप

कंधई के वारीखुर्द में एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष निर्मल पांडेय की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या करने वाले शीतला प्रसाद व उसके साथी रात में ही घरों से भाग निकले। शुक्रवार की सुबह सरोज बस्ती में कोई भी पुरुष नहीं मिला। छानबीन में जुटी पुलिस घरों पर मौजूद महिलाओं से घटना की बाबत छानबीन करने लगे मगर सभी चुप्पी साध रखी थी। घटना की जानकारी बस्ती के लोगों को हो गई थी। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए पुरुषों ने रात में ही घर छोड़ दिया। आरोपियों तक पहुंचने में जुटी मोबाइल नंबर के जरिए उन तक पहुंचने में प्रयासरत दिखी।

Exit mobile version