Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने रखी थी भारत की मजबूत आधारशिला: प्रमोद तिवारी

पेट्रोल का मूल्य 100 के पार Pramod Tiwari

पेट्रोल का मूल्य 100 के पार

प्रयागराज। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती पर गुरुवार को आनंद भवन में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा ने भारत की मजबूत आधारशिला रखी थी।

इस अवसर पर श्री तिवारी ने श्रीमती गांधी के शासनकाल को भारत के स्वर्णिम शासनकाल के रूप में याद दिलाया। उन्होंने कहा की आज परिस्थितियाें में श्रीमती गांधी की शख्सियत का नेतृत्व देश के सम्मान और गरिमा को बचाने के लिए आवश्यक है । उन्होंने कहा कि काश, आज अगर वह (श्रीमती गांधी) होती तो ऐसी परिस्थितियों में हमारा नेतृत्व करती, जो शक्तियां देश को कमजोर कर बांटना चाहती है, वे अपने मंसूबों में कभी सफल नहीं होती।

मायावती के पिता के निधन पर सीएम योगी,प्रियंका व अखिलेश यादव ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी बहुत ही शसक्त और प्रभावशाली महिला थीं। उन्होंने कहा कि दुनिया में लोग इतिहास में अपना नाम लिखाते हैं उन्होने 1971 में पाकिस्तान से बांग्लादेश को मुक्त कराकर दुनिया का भूगोल बदल दिया। पोखरण में परमाणु परीक्षण कर श्रीमती गांधी ने दुनिया को चौंका था दिया था। उन्होंने पूरी दुनिया में परमाणु देश के रूप में भारत का उदय कराया।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी देश की अखंडता और एकता की थी शिल्पकार : लल्लू

श्री तिवारी ने कहा कि जिस तरह से इंदिरा जी ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को ऊपर लाने का प्रयास किया, उसके लिए देश हमेश उनका ऋणी रहेगा। हमेशा उनको सम्मान के साथ याद करेगा। देश के प्रति उनके द्वारा किए गये कार्यों को स्मरण करते हुए उनके राजनैतिक शासनकाल में देश के विकास और उपलब्धियों को गिनाया।

Exit mobile version