Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में चार बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

Darbhanga Medical College

Darbhanga Medical College

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ रहे देश के सामने तीसरी लहर का संकट जारी है। इस बीच बिहार के दरभंगा में चिंता बढ़ाने वाली घटना घटी है। यहां दरभंगा मेडिकल कॉलेज में पिछले 24 घंटे में चार बच्चों की मौत हो गई है।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल के मुताबिक, बच्चों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, उनमें कुछ निमोनिया जैसे लक्षण भी थे। बच्चों की हालत काफी गंभीर थी। अस्पताल के मुताबिक, चार में से एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जबकि बाकी तीनों कोविड नेगेटिव थे।

कल्याण सिंह के खास BJP विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह का निधन

देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर ही चल रही है, जो अब कुछ हदतक काबू में आई है। लेकिन इस तरह अचानक 24 घंटे में चार बच्चों की मौत हो जाना चिंता बढ़ाने वाला है। चिंता इसलिए भी बढ़ती है क्योंकि एक्सपर्ट्स ने साफ चेतावनी दी थी कि कोरोना की तीसरी लहर में सबसे अधिक खतरा बच्चों पर ही है।

कोरोना संकट के बीच बच्चों की मौत होने से हर कोई हैरान है. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी इस मसले पर सवाल किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि DMCH दरभंगा में चार बच्चों की मौत कोरोना से हुई। यह पहली बार है इतनी संख्या में बच्चे कोरोना के शिकार हुए हैं। साफ संकेत है तीसरा लहर का कहर शुरू हो गया है। सरकारें अपनी पीठ थपथपाने में मस्त है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर आया उबाल, जानें अपने शहर के रेट

उन्होंने लिखा कि निर्दयी PM मन की बात करने में, तो स्वास्थ्य मंत्री दोषारोपण की राजनीति में व्यस्त हैं। पप्पू यादव ने अपने ट्वीट में चारों बच्चों की मौत का कारण कोरोना बताया है, हालांकि अस्पताल के मुताबिक सिर्फ एक ही बच्चा कोविड पॉजिटिव था।

Exit mobile version