Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व MLC समेत चार नेताओं सपा से निष्कासित, ये है बड़ी वजह

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव की गहमागहमी चल रही है। विधानपरिषद चुनाव में पार्टी का विरोध करने के आरोप में समाजवादी पार्टी (SP) ने गाजीपुर के पूर्व विधान परिषद सदस्य कैलाश सिंह समेत चार नेताओं को पार्टी से निष्कासित (expelled) कर दिया है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इन नेताओं को निष्कासित किए जाने के संबंध में पत्र जारी किया है।

यूपी सपा के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पत्र जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई है। जिन नेताओं को सपा से निष्कासित किया गया है उनमें गाजीपुर के पूर्व एमएलसी सैदपुर विधानसभा क्षेत्र के औड़िहार निवासी कैलाश सिंह के साथ ही गाजीपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय यादव भी शामिल हैं।

अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बाबा साहब वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव रमेश यादव और उपेंद्र यादव को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इन सभी नेताओं पर विधान परिषद सदस्य के चुनाव में सपा का विरोध करने का आरोप है। सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब चुनाव में पार्टी का विरोध करने वाले नेताओं पर एक्शन ले लिया है।

मुलायम-अखिलेश पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में सपा के दो नेता 6 साल के लिए निष्कासित

गौरतलब है कि पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह ने तीन दिन पहले ही अपने समर्थकों के साथ सपा छोड़ने का ऐलान कर दिया था। कैलाश सिंह ने एमएलसी चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार चंचल सिंह के समर्थन की भी बात कही थी। पार्टी छोड़ने का ऐलान करने से पहले कैलाश सिंह ने बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर अपना दमखम भी दिखाया था।

बता दें कि एमएलसी चुनाव में गाजीपुर सीट से सपा ने पंडित भोलानाथ शुक्ल को उम्मीदवार बनाया था। भोलानाथ शुक्ल ने बीजेपी के चंचल का समर्थन करते हुए अपना नामांकन वापस ले लिया। अपने अधिकृत प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के बाद सपा ने निर्दल उम्मीदवार मदन यादव के समर्थन का ऐलान किया था।

Exit mobile version