Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसान के बचत खाते से जालसाजों ने उड़ाए 56 हजार रुपए

Cyber Thug

फर्रुखाबाद। कायमगंज थाना क्षेत्र में बुधवार को एक किसान के खाते से हजारों रुपये साफ कर दिए। नगर के मोहल्ला जटवारा निवासी उमेश दीक्षित ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसका एक बचत खाता पंजाब नेशनल बैंक शाखा कायमगंज में है।

खाताधारक ने बताया कि उसके पास 62 9768 44 05 नंबर से एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपने को बीएसएनएल कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बताते हुए कहा कि उसकी सिम बन्द हो गई है। इसे सही कराने के लिए आपको बीएसएनएल केवाईसी कंपलीट करनी होगी। उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। दूसरे ही दिन उसकी सिम ने काम करना बंद कर दिया।

उसी समय पुनः एक मैसेज आया और उससे कहा गया कि गया ऐप डाउनलोड कर अपने एटीएम का विवरण अंकित कर 10 रुपये का रिचार्ज कराएं तो आपका सिम सही हो जाएगा। उसने ऐसा ही किया। इसके तुरंत बाद 8 नवंबर को समय दिन के 11:48 से 12: 10 मिनट के बीच उसके खाते से 5000रु० तीन बार में तथा 20743 एवं 20711 रुपया कुल 56454 रुपया खाते से ट्रांसफर करके निकाल लिया गया।

साइकिलिंग के नेशनल चैंपियन शिवांश को मुख्यमंत्री धामी ने किया सम्मानित

पीड़ित के अनुसार जब उसने उस नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया जिससे पहले कॉल आया था, तो वह नंबर सेवा में न होने की लगातार जानकारी दी जाती रही। पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस से आवश्यक कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

Exit mobile version