Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेना भर्ती में आए युवाओं को नहीं रहना पड़ेगा भूखा, यहां शुरू हुई मोदी रसोई

modi rasoi

modi rasoi

कोटद्वार। उत्तराखंड से हर साल सेना में सैकड़ों की संख्या में युवा भर्ती होते हैं। इस क्रम में इन दिनों कोटद्वार में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। आर्मी में जाकर देशसेवा करने का जुनून लिए हजारों युवा इसके लिए कोटद्वार पहुंचे हैं। प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से आए इन युवाओं को रहने-खाने आदि में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। युवाओं को इस समस्या से बचाने के लिए कोटद्वार के स्थानीय लोगों ने मोदी-रसोई (Modi Rasoi) नाम के कैम्प की शुरुआत की है। यहां सेना भर्ती में आए युवाओं को मुफ्त भोजन के साथ-साथ रहने की भी सुविधा मिल जाती है।

कोटद्वार के युवाओं के लगाए इस कैम्प (Modi Rasoi)  में सबको स्वच्छ और पौष्टिक खाना परोसा जाता है। साथ ही उनके रहने का इंतजाम भी किया जाता है।

सेना भर्ती ग्राउंड के पास ही मोदी रसोई कैम्प (Modi Rasoi)  लगा है, जहां दिन-रात निःशुल्क खाना परोसा जाता है। युवाओं की इस मुहिम में स्थानीय लोग भी हिस्सा ले रहे हैं। बीते दिनों लैंसडौन विधायक दिलीप रावत भी कैम्प में पहुंचे और युवाओं को खाना परोसा।

CUET UG फेज 6 एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

भाजयुमो नगर अध्यक्ष अतुल डोबरियाल ने बताया कि यह मुहिम पांच साल पहले शुरू की गई थी। इस कैम्प में 400 से 500 युवाओं के रहने की व्यवस्था की गई है। यहां रोजाना लगभग ढाई हजार लोगों को मुफ्त भोजन कराया जाता है। मुहिम से जुड़े सौरभ नौटियाल का कहना है कि हर साल इस अभियान को और बड़ा बनाने की कोशिश की जा रही है। इस साल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रसोई (Modi Rasoi)  का उद्घाटन किया। युवाओं का लक्ष्य है कि आने वाले सालों में इस मुहिम को और भी बड़ा बनाया जाएगा।

Exit mobile version