Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Gold-Silver Rate Today: चांदी के भाव के साथ-साथ सोने में भी आई तेजी

सोना और चांदी आज लगातार तीसरे दिन भी महंगा हुआ है। इसके पहले गुरुवार को भी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव में तेजी आई थी। शुक्रवार को सोना 791 रुपये प्रति 10 ग्राम तक महंगा हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इस बारे में जानकारी दी है. आज चांदी के भाव में 2 हजार रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। जानकारों का कहना है प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद में दोनों कीमती धातुओं के भाव में तेजी देखने को मिली।

प्रीति जिंटा ने मनाया अब तक का सबसे लंबा करवा चौथ

सोने की कीमतें- शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन की तेजी के साथ सोने के दाम में 791 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल देखने को मिलेगा। इसके बाद अब 10 ग्राम सोने का नया भाव 51,717 रुपये पर पहुंच गया है। इसके पहले गुरुवार को सोने का भाव 50,926 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां भी आज सोने का भाव 1,950 डॉलर प्रति औंस पर है।

सोने

निक जोनस से शादी करने से पहले कन्फ्यूज थीं प्रियंका चोपड़ा

चांदी की कीमतें- सोने के साथ-साथ चांदी के दाम में भी तेजी देखने को मिली रही है। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का दाम 2,147 रुपये की बड़ी छलांग के साथ 64,578 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। इसके पहले दिन चांदी का भाव 62,431 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 25.44 डॉलर प्रति औंस पर है।

gold and silver सोना और चांदी

दिल्ली सर्राफा बाजार में दोनों कीमती धातुओं के भाव के बारे में जानकारी देते हुए एचडीएफसी​ सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद में आज सर्राफा बाजार में तेजी देखने को​ मिली है। साथ ही अं​तरराष्ट्रीय बाजार में भी तेजी का असर देखने को मिला।

गोल्ड सिल्वर रेट

आशा नेगी ने एक्स बॉयफ्रेंड ऋत्विक को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा मैसेज

निवेशकों को सोने में निवेश करने से पहले यह जरूर जान लेना चाहिए कि यह एक लंबी अवधि के लिए उपाया है, जिसे अल्पकालिक लाभ के लिए नहीं खरीदा जाना चाहिए। क्योंकि पिछले 15 वर्षों में यह लगभग 7,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर से बढ़ रहा है। ऐसे में निवेशकों को अपने सोने के पोर्टफोलियो में 5-10 फीसदी के बीच कहीं भी निवेश करना चाहिए। दिवाली के बावजूद, निवेशकों को मासिक या त्रैमासिक आधार पर समय-समय पर सोने में निवेश करते रहना चाहिए। किसी को भी सोने में एकमुश्त निवेश करने से बचना चाहिए।

Exit mobile version