Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

खुशखबरी: Hyundai की न्यू i20, दिसंबर तक सस्ती कीमत पर खरीदने का मौका

Hyundai

Hyundai

त्योहारी सीजन को देखते हुए Hyundai मोटर इंडिया ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार i20 का नया एडिशन लॉन्च कर दिया है. बाजार में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा मोटर्स Altroz और टोयोटा Glanza से होगी। आइए जानते हैं इस कार की कुछ खास बातें..

पूनम पांडे के बाद अब मिलिंद सोमन के खिलाफ FIR दर्ज

पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प
Hyundai मोटर ने चौथी जनेरेशन की इस i20 को पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में उतारा है। इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाले मैनुअल एडिशन की कीमत 6.79 लाख से 9.19 लाख रुपये के बीच जबकि ऑटोमोटिक मॉडल की कीमत 8.59 लाख से 9.69 लाख रुपये के बीच है।

Gold-Silver Rate Today: चांदी के भाव के साथ-साथ सोने में भी आई तेजी

डीजल विकल्प में 1.5 लीटर क्षमता का इंजन
इसी तरह एक लीटर पेट्रोल इंजन क्षमता वाले मॉडल की कीमत 8.79 लाख रुपये से शुरू होकर 11.17 लाख रुपये तक है। कंपनी ने डीजल विकल्प में 1.5 लीटर क्षमता का इंजन पेश किया है। इसकी कीमत 8.19 लाख रुपये से 10.59 लाख रुपये के बीच है।

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के लिए लिहाज से देखें तो कई फीचर्स दिए गए हैं। इनमें 6-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

मोस्ट वांटेड इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दो के घर को पुलिस ने किया कुर्क, 2019 से है फरार

10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम
इसके अलावा कार में ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और हुंडई की ‘ब्लूलिंक’ कनेक्टेड कार फीचर्स हैं। यही नहीं, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7-स्पीकर के साथ बोस साउंड सिस्टम, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और ऐम्बिएंट लाइटिंग समेत कई बेहतरीन फीचर्स हैं।

दिसंबर तक मौका
Hyundai ने कहा कि यह सभी कीमतें पेशकश के लिए हैं और दिसंबर तक मान्य हैं। मतलब ये कि दिसंबर तक आप इसे सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं। इसके बाद कीमत बढ़ने की संभावना है।

बालाघाट : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

कंपनी के प्रबंध निदेशक एस.एस. किम ने कहा, ‘‘इस महामारी के दौर में नयी आई20 ग्राहकों के बीच रुचि पैदा करने में अहम भूमिका निभाएगी। इस मॉडल ने पहले भी भारतीय बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है।’’

Exit mobile version